फाइनल में भारत को हराने के बाद PAK कप्तान ने दिया बड़ा बयान
फाइनल में भारत को हराने के बाद PAK कप्तान ने दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली : आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फ़ाइनल मुकाबले में भारत को 180 रन से करारी शिकस्त देकर पाकिस्तान पहली बार आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी का विजेता बना. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को 339 का लक्ष्य दिया. वही इसके जवाब में भारत 30.3 ओवर में पूरे 10 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 158 रन ही बना सका. वहीं पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर ट्रॉफी को अपने हाथ में लेने वाले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि उनकी टीम उस तरह से खेली, जिसके पास खोने को कुछ नहीं था. सरफराज ने जीत का श्रेय युवा खिलाड़ियों को दिया है.

मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए सरफराज ने कहा, यह युवा टीम है. जीता का श्रेय मेरे खिलाड़ियों को जाता है. यह टूर्नामेंट टीम के लिए प्रेरणादयाक साबित हुआ है. हम उस तरह खेले जैसे हमारे पास खोने कुछ नहीं था. अब हम विजेता हैं. मेरे और मेरे देश के लिए यह गर्व का क्षण है. हमें समर्थन देने के लिए देश का शुक्रिया. वही 114 रनो की सलामी बल्लेबाजी करने वाले फखर जमान के तारीफ करते हुए सरफराज ने कहा वह काफी प्रभावशाली खिलाड़ी हैं. अपने पहले आईसीसी टूर्नामेंट में वह चैंपियन की तरह खेले. वह पाकिस्तान के लिए महान खिलाड़ी बन सकते हैं.

वही अपनी आक्रामक गेंदबाजी से टीम इंडिया की कमर तोड़ने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कप्तान सरफराज ने इस जीत में अपने गेंदबाजों की अहम भूमिका बताई है. उन्होंने कहा, जी का सारा श्रेय मेरे गेंदबाजों को जाता है. मोहम्मद आमिर, हसन अली, शादाब खान, जुनैद खान, मोहम्मद हफीज सभी ने अच्छी गेंदबाजी की.

पूरे टूर्नामेंट में अपनी टीम के प्रदर्शन के बारे में सरफराज ने कहा कि- भारत के खिलाफ पहले मैच में हारने के बाद मैंने अपनी टीम से कहा था कि टूर्नामेंट अभी तक खत्म नहीं हुआ है. हम शानदार खेले और फाइनल जीते. पाकिस्तान पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा था और विजेता बन कर स्वदेश लौटेगा.

भारत-पाक मैच से पहले वायरल हुई पाक कप्तान के बेटे संग धोनी की तस्वीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -