IND vs ENG : बेयरस्टॉ-स्टोक्स की फिफ्टी, फॉलोऑन का खतरा बरकरार

विशाखापत्तनम : विजाग में भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल में इंग्लैंड ने लंच तक छह विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए हैं. जॉनी स्टोक्स (55) और आदिल राशिद (1) रन बनाकर क्रीज पर हैं, जबकि भारत ने 264 रनों की बढ़त बना रखी है. इससे पहले स्टोक्स और बेयरस्टॉ के बीच (110) रनों की साझेदारी हुई. आज का एकमात्र विकेट उमेश यादव को बेयरस्टॉ (53) के रूप में मिला.

बता दें कि कल भारतीय टीम की पहली पारी 455 रनों पर सिमट गई थी. भारतीय टीम की ओर से आर अश्विन ने दो विकेट, तो मोहम्मद शमी और जयंत यादव ने एक-एक विकेट हासिल किये. खास बात यह है कि खेल का तीसरा दिन दोनों ही टीमों के लिए अहम है. टीम इंडिया जहां जल्दी जल्दी विकेट लेना चाहेगी, वहीँ इंग्लैण्ड की टीम बड़ी साझेदारी करना चाहेगी. यहां तीसरे दिन विकेट के स्पिन होने की सम्भावना है. ऐसे में भारतीय स्पिन गेंदबाज इंग्लैंड के लिए घातक साबित हो सकते हैं.

जहाँ तक भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन का सवाल है तो आर अश्विन ने दो, मोहम्मद शमी उमेश यादव और जयंत यादव ने एक-एक विकेट लिया. इंग्लैंड टीम को पहला झटका टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिया. शमी ने इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टक कुक को (2) के स्कोर  पर आउट हुए, जबकि पहला टेस्ट मैच खेल रहे युवा बल्लेबाज हसीब हमीद को जयंत यादव के वाइड थ्रो पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने शानदार तरीके से रनआउट किया. हमीद ने (13) रन की पारी खेली. रूट का साथ देने आए बेन डकेट सिर्फ (5) रन के निजी स्कोर पर आर अश्विन की फिरकी में फंस कर बोल्ड हो गए. इसके कुछ देर बाद अश्विन ने जो रूट को उमेश यादव के हाथों लपकवा दिया.

डु प्लेसिस पर गेंद से छेड़खानी करने का आरोप, हो.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -