ICC टेस्ट रैंकिंग में भारत नंबर एक स्थान पर कायम
ICC टेस्ट रैंकिंग में भारत नंबर एक स्थान पर कायम
Share:

 भारत ने ICC टेस्ट रैंकिंग में अपना टॉप पायदान पर कायम है। दक्षिण अफ्रीका की टीम इंग्लैंड से चौथा और आखरी टेस्ट 280 के बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के बाद भी तीसरे पायदान पर है। भारत को इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध तीसरा टेस्ट अपने नाम कर 2-0 की बढ़त बनाने का फायदा हुआ था और वह टेस्ट रैंकिंग पर नंबर एक स्थान पर पहुंच गया था।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध अपनी घरेलू सीरीज 3-0 से जीती थी जबकि इंग्लैंड ने बीते दिन यानि कि मंगलवार को खत्म हुई 4 मैचों की श्रंखला में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से करारी हार प्रदान की। भारत वर्तमान में 110 अंकों के साथ नंबर एक  पायदान पर बरक़रार है जबकि दूसरे पायदान के आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के एक बराबर 109 अंक हैं लेकिन दशमलव के बाद की गणना में आस्ट्रेलिया दूसरे और दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान (106) चौथे और इंग्लैंड (102) पांचवें पायदान पर है।
         
टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष की चार टीमों के बीच मात्र 4 अंकों का अंतर है। आस्ट्रेलिया भारत से नंबर एक स्थान कभी भी छीन सकता है यदि वह न्यूजीलैंड के विरुद्ध  घरेलू टेस्ट सीरीज 1-0 के अंतर से जीत  जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -