ओपेरा हाउस में मोदी ने कहा 21वीं सदी एशिया की है
ओपेरा हाउस में मोदी ने कहा 21वीं सदी एशिया की है
Share:

आज ओपेरा हाउस में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी ने अबुधाबी में पहले हिन्दू मंदिर का शिलान्यास किया. एक भव्य समारोह में भारत माता की जय घोष के बीच मोदी ने मंदिर का शिलान्यास किया, इस समारोह के दौरान मोदी ने कहा कि ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मुझे आपके दर्शन का मौका मिला. मोदी ने अपने हिंदी में दिए भाषण के दौरान कहा कि दशकों से खाड़ी देशों और भारत का गहरा और व्यापक रिश्ता रहा है. हम सिर्फ व्यापारिक संबंधी नहीं है वल्कि ये रिस्ता दिल से दिल का है यह एक पार्टनरशिप है. इन देशो में 30 लाख से अधिक भारतीय रहते है, इसके लिए भारत इन देशो का शुक्रगुजार है.

  मोदी ने कहा कि मैं आप सभी का समूचे हिंदुस्तान की अवाम की ओर से दिल से आभारी हु. मंदिर और पवित्र स्थान मानवता के प्रतिक है, ऐसे में ये मंदिर वसुधैव कुटुम्बकम् के मंत्र को विश्व पटल पर अंकित करेगा. मानवता के विचार को सहेजना हमारी जिम्मेदारी है और मैं आपसे भी इसके प्रति उम्मीद करता हु. मैं UAE के क्राउन प्रिंस का दिल से धन्यवाद करता हु.

 मोदी ने कहा कि भारत बदल रहा है ,भारत सवाल कर रहा है और शिकायत नहीं विश्वास के सवाल कर रहा है .भारत को विश्वास है होगा तो अभी होगा. भारत दुनिया में विकास के मामले में 2014 में 142 वी पायदान पर था अब भारत 100 वी पायदान पर है और भारत लगातार बढ़ रहा है. भारत को ग्लोबल बेंच मार्क बनाना हमारा लक्ष्य है. 21 वी सदी एशिया की सदी है.

आज होगा यूएई में मंदिर का शिलान्यास

मोदी की यूएई यात्रा, तिरंगी रोशनी में नहाया बुर्ज खलीफा

फिर उलझी कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -