बीमा के नाम पर 35 करोड़ रुपये का चेक कैश करवाने पहुंचा युवक, और फिर
बीमा के नाम पर 35 करोड़ रुपये का चेक कैश करवाने पहुंचा युवक, और फिर
Share:

इंदौर: इंदौर में एक बड़ा फर्जीवाड़ा होते होते बच गया. एक अनजान शख्स बीमा कंपनी को चूना लगाने के लिए पंहुचा था. लेकिन कर्मचारी की सतर्कता से ऐसा हो न सका. अनजान शख्स 35 करोड़ रुपए का जाली चैक लेकर कैश कराने के लिए ही गया हुआ था. जैसे ही कर्मचारी को शक हुआ वो चैक लेकर फरार  हो गया है.

इंदौर के खजराना इलाके में स्थित स्टार चौराहे पर स्थित नामी बैंक में धोखाधड़ी का मामला केस भी सुनने के लिए मिला है. यहा एक शख्स ने बीमा कम्पनी के खाते से 35 करोड़ रुपए निकालने का प्रयास किया. शंका होने पर बैंक कर्मचारी ने कम्पनी के खाताधारक को फोन कर पूछा तो उसके पैरों तले जमीन तक खिसक गई. उसने किसी भी तरह का चैक जारी करने से इंकार किया और भुगतान पर रोक लगाई जा चुका है. साथ ही वह चैक भी जमा करने के निर्देश दिए, बावजूद इसके बैंक कर्मचारी ने वह चैक उस व्यक्ति को ही सौंपा जा चुका है. चैक वापिस लेते ही वह शख्स फरार हो चुका है. खजराना थाना पुलिस ने अज्ञात शख्स के विरुद्ध गंभीर धाराओं में केस दर्ज  कर केस की छानबीन शुरू कर दी है.

शक ने बचायी जालसाजी: अनजान जालसाज ने बीमा कंपनी का हूबहू चैक बना कर बैंक से 35 करोड़ रूपये निकालने के लिए भी लगा चुके है. वह चैक प्रोसेस में भी चला गया. लेकिन PPS नंबर न होने से केस अफसरों तक पहुंच गया. पुलिस ने उस खाता धारक अतुल कुमार श्रीवास्तव (ग्रेटर नोएडा) की शिकायत पर केस को दर्ज कर लिया गया है. अतुल एम के दस्तूर रि-इंश्योरेंस ब्रोकर्स प्रा लि के वाइस प्रेसिडेंट हैं. बैंक को नगर आहरण के लिए जो  35 करोड़ रुपये का चैक मिला उसका पैसा मेसर्स बोकेम पेरेंटल प्रा लि के नाम से निकाला जाने वाला था. पुलिस दोनों कम्पनियों के खातों और लेनदेन की जानकारी जुटा रही है. साथ ही दोनों कम्पनियो के कर्मचारियों सहित बैंक अफसरों की भूमिका की जांच भी करने लगे है.

सबसे मोटी व ऊँची घास कौनसी होती है

अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय कोर्ट में कुल कितने न्यायाधीश होते हैं?

सिक्किम से जुड़े ये प्रश्न परीक्षा के लिए है बहुत जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -