'सदन में प्लेकार्ड लाए तो कार्रवाई करूँगा..', संसद में हंगामा कर रहे सदस्यों को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की चेतावनी
'सदन में प्लेकार्ड लाए तो कार्रवाई करूँगा..', संसद में हंगामा कर रहे सदस्यों को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज मंगलवार को सांसदों को सदन में तख्तियां लाने के प्रति आगाह किया और कहा कि सदन में गरिमा और अनुशासन बनाए रखने की जरूरत है। अध्यक्ष की यह टिप्पणी बसपा सदस्य दानिश अली द्वारा कथित तौर पर उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए गले में तख्ती लटकाए जाने के एक दिन बाद आई है।

बिड़ला ने कहा कि, 'कल बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में पार्टियों के बीच इस बात पर सहमति बनी कि वे नए संसद भवन में तख्तियां नहीं लाएंगे। मैं सभी से संसद में गरिमा और अनुशासन बनाए रखने की अपील करता हूं। मुझे तख्तियां लाने वाले सांसदों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।' जैसा कि दानिश अली ने सोमवार को अपने गले में एक तख्ती लटकाकर विरोध किया, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने इसे अध्यक्ष के संज्ञान में लाया और उनसे दानिश अली को तख्ती हटाने के लिए कहने का अनुरोध किया।

इसके बाद स्पीकर ने दानिश अली से कहा कि सदन में तख्तियां लेकर आना संसदीय नियमों के खिलाफ है और बीएसपी सांसद को तुरंत सदन से बाहर जाने को कहा। उन्होंने कहा कि, "मैं हर सदस्य से अपील करता हूं कि वे सदन के नियम न तोड़ें। मैं उम्मीद करता हूं कि आप सभी सदन की मर्यादा बनाए रखेंगे और सकारात्मक सोच के साथ आएंगे।" हालाँकि, दानिश अली ने रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अपना विरोध जारी रखा।  ओम बिरला ने कहा कि, ''मैं किसी को भी तख्तियां लेकर सदन में आने की इजाजत नहीं दूंगा'' और सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। 

संसद सत्र और कांग्रेस को मझदार में छोड़ विदेश यात्रा पर जा रहे राहुल गांधी ! अक्सर लगाते हैं सदन में ना बोलने देने का आरोप

'सुप्रीम कोर्ट को भूल जाइए और..', चुनावी हार के बाद उमर अब्दुल्ला ने 'कांग्रेस' को दी बड़ी नसीहत

लोकसभा में पेश किया गया जम्मू कश्मीर आरक्षण विधेयक, कश्मीरी पंडितों को मिलेगा बड़ा लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -