Share:
Spam Calls से हो गए परेशान तो हो जाइये खुश, जल्द आ रहा है ये नया फीचर
Spam Calls से हो गए परेशान तो हो जाइये खुश, जल्द आ रहा है ये नया फीचर

वॉट्सऐप पर Spam Calls की संख्या बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए Truecaller ने एक बड़ा ऐलान किया है। कंपनी के को-फाउंडर ने घोषणा की है कि जल्द ही Truecaller ऐप उपयोगकर्ताओं को WhatsApp पर भी स्पैम प्रोटेक्शन प्राप्त होगी। उपयोगकर्ताओं को ये फीचर मुफ्त में प्राप्त होगा।  कंपनी के को-फाउंडर Nami Zarringhalam ने बताया कि ये फीचर जल्द ही उपलब्ध हो जाएगा। बीते कुछ समय में वॉट्सऐप पर फेक या स्पैम कॉल्स का आँकड़ा बढ़ गया है। 

वही हाल ही में TRAI ने स्पैम कॉल्स से निपटने के लिए टेलीकॉम ऑपरेटर्स से AI पावर्ड प्रोटेक्शन इस्तेमाल करने के लिए बोला है। दरअसल, स्पैम कॉल्स को लेकर उपयोगकर्ता लंबे वक़्त से शिकायत करते रहे हैं। फिर TRAI (टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया) ने ने इस पर काम करने के लिए बोला। अथॉरिटी ने इसके लिए कंपनियों को AI सॉल्यूशन की सहायता लेने के लिए भी बोला है।

तत्पश्चात, टेलीकॉम कंपनियों ने AI फिल्टर स्पैम प्रोटेक्शन को इंट्रोड्यूस किया है। वहीं Truecaller ने भी AI पावर्ड SMS फ्रॉड प्रोटेक्शन लॉन्च किया। रिपोर्ट्स के अनुसार, इन फीचर्स के आने के पश्चात् स्कैमर्स ने लोगों को WhatsApp के माध्यम से टार्गेट करना आरम्भ कर दिया। उपयोगकर्ताओं को वियतनाम, इंडोनेशिया और माली के नंबर्स से वॉट्सऐप कॉल्स आ रही हैं। ये स्कैमर्स उपयोगकर्ताओं को यूट्यूब वीडियो लाइक करके पैसे कमाने जैसे फ्रॉड्स में फंसाते हैं। वही तेजी से बढ़ते इन फ्रॉड्स से बचने के लिए Truecaller ने नए फीचर को लाने की बात कही है। कंपनी के अनुसार, उन्होंने वॉट्सऐप और दूसरे मैसेजिंग ऐप्स के साथ साझेदारी की है, जिससे इन स्पैम कॉल्स की पहचान की जा सके। कंपनी की मानें तो ये फीचर जल्द ही रोलआउट हो सकता है। 

आज ही जान लें एप्पल iPhone की प्रमुख विशेषताएं

अब फेसबुक पर पोल चलाना हुआ और भी आसान

आप नहीं जानते होंगे यूट्यूब से जुड़े हुए ये लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -