अगर आप घर पर क्रिसमस पार्टी कर रहे हैं तो मेहमानों को नाश्ते में ये स्वादिष्ट व्यंजन परोसें
अगर आप घर पर क्रिसमस पार्टी कर रहे हैं तो मेहमानों को नाश्ते में ये स्वादिष्ट व्यंजन परोसें
Share:

छुट्टियों का मौसम आ गया है, और घर पर क्रिसमस पार्टी आयोजित करने से बेहतर जश्न मनाने का क्या तरीका हो सकता है? यदि आप सुबह उत्सव शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो अपने मेहमानों को स्वादिष्ट नाश्ता परोसना एक शानदार विचार है। एक आनंददायक प्रसार बनाने के लिए तैयार हो जाइए जो हर किसी को छुट्टियों के उत्साह से भर देगा। यहाँ पर विचार करने योग्य कुछ स्वादिष्ट व्यंजन दिए गए हैं:

1. क्रैनबेरी सिरप के साथ उत्सव पेनकेक्स

उत्सव के माहौल से सजे फूले हुए पैनकेक के ढेर के साथ दिन की शुरुआत करें। मौसमी स्वाद के लिए उनके ऊपर घर का बना क्रैनबेरी सिरप डालें।

1.1 फ़्लफ़ी पैनकेक बैटर

आटा, अंडे और बेकिंग पाउडर जैसी साधारण सामग्री का उपयोग करके एक हल्का और हवादार पैनकेक बैटर तैयार करें। अतिरिक्त गर्माहट के लिए इसमें थोड़ा सा वेनिला अर्क मिलाएं।

1.2 घर का बना क्रैनबेरी सिरप

ताज़ी क्रैनबेरी को चीनी और थोड़े संतरे के रस के साथ उबालकर एक तीखा और मीठा क्रैनबेरी सिरप बनाएं। यह जीवंत टॉपिंग आपके पैनकेक को बिल्कुल नए स्तर पर ले जाएगी।

2. चीज़ी क्रिसमस नाश्ता पुलाव

एक बेहतर विकल्प के लिए, एक पनीरयुक्त क्रिसमस नाश्ता पुलाव बनाने पर विचार करें जो निश्चित रूप से आपके मेहमानों की भूख को संतुष्ट करेगा।

2.1 हार्दिक नाश्ता सामग्री

एक कैसरोल डिश में अंडे, पनीर, सॉसेज और कटी हुई सब्जियां मिलाएं। इसे पूर्णता से पकने दें, एक स्वादिष्ट उत्कृष्ट कृति का निर्माण करें जो हर किसी को कुछ सेकंड के लिए तरसने पर मजबूर कर देगी।

2.2 उत्तमता के लिए बेकिंग युक्तियाँ

इन उपयोगी सुझावों का पालन करके सुनिश्चित करें कि आपका पुलाव समान रूप से बेक हुआ है। ओवन के तापमान पर नज़र रखें और सर्वोत्तम स्वाद के लिए परोसने से पहले डिश को आराम करने दें।

3. अपना खुद का नाश्ता बुरिटो बार बनाएं

अपने मेहमानों को अपना खुद का नाश्ता बरिटो बार स्थापित करके उनके सुबह के भोजन को अनुकूलित करने दें। यह इंटरैक्टिव अनुभव आपके क्रिसमस उत्सव में एक मजेदार तत्व जोड़ता है।

3.1 विभिन्न प्रकार की फिलिंग

तले हुए अंडे, कुरकुरी बेकन, भुनी हुई सब्जियाँ और विभिन्न प्रकार के पनीर सहित भराई की एक श्रृंखला प्रदान करें। यह सुनिश्चित करता है कि हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

3.2 गर्म टॉर्टिला

टॉर्टिला को किचन टॉवल में लपेटकर गर्म रखें। यह छोटी सी जानकारी समग्र भोजन अनुभव में बड़ा अंतर लाती है।

4. मेरी मिमोसस और हॉट कोको बार

कोई भी क्रिसमस नाश्ता त्यौहारी पेय पदार्थों के बिना पूरा नहीं होता। सुबह में गर्माहट का स्पर्श जोड़ने के लिए एक आनंददायक मिमोसा स्टेशन और एक गर्म कोको बार स्थापित करें।

4.1 फल मिमोसा विकल्प

मेहमानों के लिए फलों के रस और स्पार्कलिंग वाइन के चयन की पेशकश करें ताकि वे अपनी खुद की मिमोसा कृतियों का मिश्रण और मिलान कर सकें। यह उत्सव में उत्साहपूर्ण उत्साह जोड़ने का एक आनंददायक तरीका है।

4.2 स्वादिष्ट गर्म कोको टॉपिंग्स

व्हीप्ड क्रीम, चॉकलेट शेविंग्स और स्वादयुक्त सिरप जैसे स्वादिष्ट टॉपिंग के साथ अपने गर्म कोको अनुभव को बढ़ाएं। अपने मेहमानों को छुट्टियों के आनंद का आरामदायक आनंद लेने दें।

5. हनी-लाइम ड्रेसिंग के साथ फेस्टिव फ्रूट सलाद

ताज़ा और रंगीन फलों के सलाद के साथ अन्य व्यंजनों की समृद्धि को संतुलित करें। अतिरिक्त स्वाद के लिए इसे मसालेदार शहद-नींबू ड्रेसिंग में मिलाएं।

5.1 जीवंत फलों का चयन

विभिन्न प्रकार के मौसमी फल शामिल करें, जैसे अनार के बीज, कीवी स्लाइस और खट्टे फल। जीवंत रंग आपके नाश्ते की मेज पर उत्सव का स्पर्श जोड़ देंगे।

5.2 हनी-लाइम ड्रेसिंग रेसिपी

एक ताज़ा ड्रेसिंग बनाने के लिए शहद, नींबू का रस और एक चुटकी दालचीनी को एक साथ मिलाएं जो फलों के सलाद को एक साथ जोड़ती है। यह स्वादिष्ट व्यंजनों के बीच एक आनंददायक तालु को साफ करने वाला है। अपनी क्रिसमस पार्टी में नाश्ते के इन स्वादिष्ट विकल्पों को शामिल करके, आप आनंद, हँसी और संतुष्ट स्वाद से भरी एक यादगार सुबह बनाने की गारंटी देते हैं। अपने मेहमानों की प्राथमिकताओं और आहार प्रतिबंधों के अनुरूप मेनू को अनुकूलित करें, यह सुनिश्चित करते हुए कि हर कोई आपकी उत्सव सभा को छुट्टियों की भावना से भरे दिल के साथ छोड़ दे।

'केन्या भारत का भरोसेमंद साझेदार, हमारा साझा अतीत और भविष्य..', राष्ट्रपति विलियम समोई से मिलकर बोले पीएम मोदी

Hyundai Creta 2024: नए साल में लॉन्च होगा इस पॉपुलर एसयूवी का फेसलिफ्टवर्जन, मिलेंगे कमाल के फीचर्स!

वर्चुअल रैम क्या है? क्या यह फोन को बनाता है तेज? यहां जानें सबकुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -