क्रिसमस पर हाउस पार्टी करने जा रहे हैं तो बच्चों के लिए तैयार करें ये स्नैक्स

क्रिसमस पर हाउस पार्टी करने जा रहे हैं तो बच्चों के लिए तैयार करें ये स्नैक्स
Share:

बच्चों के लिए क्रिसमस हाउस पार्टी की मेजबानी करना हंसी, खुशी और निश्चित रूप से स्वादिष्ट स्नैक्स से भरा एक सुखद अनुभव हो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके नन्हे मेहमानों का समय यादगार रहे, आइए एक अविस्मरणीय दावत और आकर्षक गतिविधियों की तैयारी के विवरण पर गौर करें।

सांता की नाश्ते की सूची: नन्हें बच्चों के लिए अनूठे व्यंजन

1. जिंगल बेल पॉपकॉर्न मिक्स 

जिंगल बेल पॉपकॉर्न मिक्स बनाकर पॉपकॉर्न के अनुभव को बेहतर बनाएं। क्लासिक पॉपकॉर्न बेस से शुरुआत करें और एक उत्सवपूर्ण ट्विस्ट जोड़ें। लाल और हरे एम एंड एम को मिलाएं, सफेद चॉकलेट छिड़कें, और खाने योग्य चमक के छिड़काव के साथ समाप्त करें। यह रंगीन और कुरकुरा व्यंजन निश्चित रूप से हिट होगा।

2. मीरा मार्शमैलो स्नोमेन

साधारण मार्शमैलोज़ को मनमोहक स्नोमैन में बदलें। बाहों के लिए प्रेट्ज़ेल स्टिक, आंखों के लिए मिनी चॉकलेट चिप्स और नाक के लिए नारंगी स्प्रिंकल का उपयोग करें। बच्चों को इन स्नोमैन को उनका अद्वितीय व्यक्तित्व देने के लिए खाद्य मार्करों के साथ रचनात्मक बनने दें।

3. रेनडियर प्रेट्ज़ेल बाइट्स 

रेनडियर प्रेट्ज़ेल बाइट्स के साथ मीठे और नमकीन की अनूठी जोड़ी को मिलाएं। प्रेट्ज़ेल को पिघली हुई चॉकलेट में डुबोएं, मीठी आंखें और नाक के लिए लाल एम एंड एम डालें। हिरन के आकार के ये व्यंजन न केवल स्वादिष्ट हैं बल्कि देखने में आकर्षक स्नैक भी बनते हैं।

4. फ्रॉस्टी के फल कबाब

फ्रॉस्टी फ्रूट कबाब के साथ स्वस्थ स्नैकिंग को प्रोत्साहित करें। उत्सवपूर्ण और पौष्टिक व्यंजन बनाने के लिए हरे अंगूरों, केले के टुकड़ों और स्ट्रॉबेरी को सीखों पर पिरोएँ। फ्रॉस्टी के सिर के लिए अंत में मार्शमैलो डालें।

5. उत्तरी ध्रुव कपकेक 

रचनात्मक रूप से सजाए गए कपकेक के साथ उत्तरी ध्रुव की भावना को प्रसारित करें। कैंडी केन भंवर की नकल करने के लिए लाल और सफेद आइसिंग का उपयोग करें। एक दृश्यमान आश्चर्यजनक मिठाई के लिए शीर्ष पर मिनी सांता टोपी या बर्फ के टुकड़े जैसी खाद्य सजावट रखें।

6. सांता हैट ब्राउनी बाइट्स

ब्राउनी को सांता टोपी की उत्कृष्ट कृतियों में बदलें। ब्राउनी को त्रिकोण आकार में काटें, व्हीप्ड क्रीम का एक बड़ा टुकड़ा डालें और स्ट्रॉबेरी के टुकड़े के साथ समाप्त करें। ये सांता हैट ब्राउनी बाइट्स मनमोहक और स्वादिष्ट दोनों हैं।

7. क्रिसमस ट्री चीज़ प्लेटर 

क्रिसमस ट्री चीज़ प्लेटर के साथ एक स्वादिष्ट उत्कृष्ट कृति बनाएं। विभिन्न प्रकार के पनीर और क्रैकर्स को क्रिसमस ट्री के आकार में व्यवस्थित करें। आनंददायक और स्वादिष्ट स्वाद के लिए चेरी टमाटर को आभूषण के रूप में जोड़ें।

8. एल्फ-अनुमोदित मिनी पिज्जा

एल्फ-अनुमोदित मिनी पिज्जा के लिए विभिन्न प्रकार की टॉपिंग प्रदान करके छोटे बच्चों को पिज्जा शेफ बनने दें। हाथों-हाथ, स्वादिष्ट अनुभव के लिए मिनी क्रस्ट, सॉस, पनीर और टॉपिंग की एक श्रृंखला के साथ पिज्जा बनाने का स्टेशन स्थापित करें।

9. स्नोफ्लेक सैंडविच 

स्नोफ्लेक सैंडविच के साथ सैंडविच में सनक का स्पर्श जोड़ें। मज़ेदार और उत्सवपूर्ण सैंडविच बनाने के लिए बर्फ के टुकड़े के आकार के कुकी कटर का उपयोग करें। यह बच्चों के लिए भोजन के समय को रोमांचक बनाने का एक सरल लेकिन प्रभावी तरीका है।

10. पेपरमिंट हॉट चॉकलेट शॉट्स 

पेपरमिंट हॉट चॉकलेट शॉट्स के साथ पार्टी को गर्म करें। छोटे कप मलाईदार हॉट चॉकलेट को थोड़े से पुदीने के स्वाद के साथ परोसें। अतिरिक्त उत्सवी स्पर्श के लिए ऊपर से व्हीप्ड क्रीम और कुचली हुई कैंडी केन डालें।

क्राफ्टी कॉर्नर: बच्चों के लिए आकर्षक गतिविधियाँ

11. DIY आभूषण सजावट

DIY आभूषण सजावट स्टेशन स्थापित करके रचनात्मकता को बढ़ावा दें। सादे आभूषण, पेंट, चमक और विभिन्न अलंकरण प्रदान करें। यह व्यावहारिक गतिविधि बच्चों को संजोने या उपहार देने के लिए वैयक्तिकृत आभूषण बनाने की अनुमति देती है।

12. जिंजरब्रेड हाउस सजावट प्रतियोगिता 

जिंजरब्रेड हाउस सजावट प्रतियोगिता के साथ बच्चों के वास्तुशिल्प कौशल को उजागर करें। पहले से इकट्ठे जिंजरब्रेड घर और कैंडी और आइसिंग का वर्गीकरण प्रदान करें। छोटे वास्तुकारों को अपने घरों को डिज़ाइन करने और सजाने दें, और सबसे रचनात्मक को पुरस्कार देने दें।

13. स्टॉकिंग डेकोरेटिंग स्टेशन 

स्टॉकिंग डेकोरेटिंग स्टेशन के साथ पार्टी में वैयक्तिकरण का स्पर्श लाएँ। सादे मोज़े, फैब्रिक मार्कर, स्टिकर और उत्सव संबंधी सजावट प्रदान करें। प्रत्येक बच्चा सावधानी से चिमनी के पास टांगने के लिए अपनी अनूठी मोजा बना सकता है।

उत्सव की मौज-मस्ती और खेल: ऊर्जा को उच्च बनाए रखना

14. क्रिसमस कराओके गाना-साथ 

क्रिसमस कराओके सिंग-अलोंग के साथ उत्सव का मूड सेट करें। पसंदीदा छुट्टियों की धुनों की एक प्लेलिस्ट बनाएं और बच्चों को अपनी गायन प्रतिभा दिखाने दें। यह एक मज़ेदार और मनोरंजक गतिविधि है जो उत्सव में एक संगीतमय स्पर्श जोड़ती है।

15. स्नोमैन बीन बैग टॉस 

स्नोमैन बीन बैग टॉस गेम के साथ बच्चों के उद्देश्य और समन्वय का परीक्षण करें। स्नोमैन के आकार के लक्ष्य बनाएं और उछालने के लिए बीन बैग प्रदान करें। यह एक सरल लेकिन आकर्षक खेल है जो ऊर्जा को उच्च रखता है।

16. रूडोल्फ पर नाक पिन करें

रूडोल्फ पर पिन द नोज़ के साथ पिन द टेल ऑन द डोन्की के क्लासिक गेम में एक उत्सवपूर्ण मोड़ डालें। प्रतिभागियों की आंखों पर पट्टी बांधें, उन्हें चारों ओर घुमाएं और उन्हें रूडोल्फ की नाक को सही जगह पर लगाने की चुनौती दें। यह एक ऐसा खेल है जो हँसी और छुट्टी के उत्साह को जोड़ता है।

17. कैंडी केन हंट

कैंडी केन हंट के साथ उत्साह बढ़ाएं। कैंडी केन को पूरे घर या पिछवाड़े में छिपा दें और बच्चों को मिठाई की तलाश में निकलने दें। यह एक आनंददायक खेल है जो उत्सव में आश्चर्य का तत्व जोड़ता है।

मीठी यादें: आनंदमय क्षणों को कैद करना

18. DIY फोटो बूथ 

DIY फोटो बूथ के साथ स्थायी यादें बनाएं। उत्सव की सजावट के साथ एक पृष्ठभूमि तैयार करें, सांता टोपी और रेनडियर एंटलर जैसे प्रॉप्स प्रदान करें, और बच्चों को उत्सव के खुशी के क्षणों को कैद करने दें।

19. क्रिसमस स्टोरीटाइम कॉर्नर 

क्रिसमस स्टोरीटाइम कॉर्नर के साथ कहानी कहने के प्रति प्रेम को बढ़ावा दें। आरामदायक कुशन और कंबल की व्यवस्था करें, और बच्चों को क्लासिक क्रिसमस कहानियों के लिए इकट्ठा होने के लिए आमंत्रित करें। यह एक शांत और आनंददायक गतिविधि है जो उत्सव में परंपरा का स्पर्श जोड़ती है।

20. गुडी बैग्स प्रचुर मात्रा में

गुडी बैग्स प्रचुर मात्रा में सौंपकर पार्टी का समापन मधुर स्वर में करें। व्यक्तिगत बैगों को बचे हुए उपहारों, छोटे खिलौनों और शायद DIY फोटो बूथ से एक मुद्रित फोटो से भरें। यह एक विचारशील भाव है जो नन्हें मेहमानों पर अमिट छाप छोड़ता है। अंत में, बच्चों के लिए सर्वोत्तम क्रिसमस हाउस पार्टी के आयोजन में स्वादिष्ट स्नैक्स, आकर्षक गतिविधियों और उत्सव के खेलों का संयोजन शामिल है। रचनात्मकता, गर्मजोशी और छुट्टियों के जादू की बौछार करके, आप एक ऐसा माहौल बना सकते हैं जो खुशी से गूंजता है और बच्चों को जादुई क्रिसमस उत्सव की यादों के साथ छोड़ देता है।

हुंडई ने ग्राहकों को दिया झटका, इस तारीख से महंगी कर देगी कारें

'अगर में दोबारा राष्ट्रपति बना तो..', डोनाल्ड ट्रम्प ने किया बड़ा दावा

सुजुकी मोटर गुजरात ने हासिल किया 30 लाख उत्पादन का आंकड़ा, सिर्फ इतना ही लगा समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -