Share:
अगर घर में सुख जाए तुलसी तो अपना लें ये उपाय, घर में होगी धनवर्षा
अगर घर में सुख जाए तुलसी तो अपना लें ये उपाय, घर में होगी धनवर्षा

सनातन धर्म में तुलसी को बेहद पवित्र और शुभ माना जाता है. कहते हैं कि जिस भी घर में तुलसी का पौधा होता है, उस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. ज्योतिष के अनुसार, सभी घरों में तुलसी का पौधा होना बहुत शुभ माना जाता है. तुलसी के पौधे को श्रीहरि का प्रिय भी माना जाता है. कहा जाता है कि तुलसी से जुड़े कुछ नियमों का लोगों को पालन करना चाहिए. दरअसल, तुलसी का पौधा सूखना बेहद अशुभ माना जाता है. किन्तु, सूखी तुलसी का उपाय भी किसी भी जातक को मालामाल बना सकता है तो आइए आपको बताते हैं कि सूखी तुलसी से जुड़ा कौन सा उपाय करना चाहिए. 

* सूखी तुलसी के 7 टुकड़े इकट्ठे कर लें तथा उन्हें एक सूत में बांधकर भगवान विष्णु के आगे जला सकते हैं. सूखी तुलसी का यह एक उपाय व्यक्ति को धनवान बना सकता है. इसके साथ ही इस उपाय को एकादशी और त्रयोदशी के दिन भी करना बेहद शुभ माना जाता है. 
* सूखी तुलसी का एक उपाय यह भी है कि तुलसी के टुकड़ों को सफेद सूत के साथ बांध दें तथा अपनी घर की तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से घर की सभी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी. 
* इसके अतिरिक्त सूखी तुलसी की जड़ को एक सफेद सूत में बांध लें तथा फिर उन्हें कपड़े में डालकर घर के मुख्य द्वार पर लटका दें. ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी. 

आज से शुरू हुआ श्रीकृष्ण का प्रिय मार्गशीर्ष माह, जानिए क्यों है ये खास?

सुबह उठते ही कर लें ये 5 काम, दूर होगी जिंदगी की हर समस्या

इन राशि के लोगों के लिए बेहद शुभ रहेगा नया साल 2024, शुरू होगा अच्छा समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -