वायरल वीडियो: जब पानी में चलने लगी मूर्ति, देखने वालों के उड़े होश

आजकल सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल होते हैं जो हैरान कर देते हैं। अब इस समय भी एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो इस समय चर्चाओं का हिस्सा बना हुआ है। इस वीडियो में एक मूर्ति तैरते हुए दिखाई दे रही है जो आप देख सकते हैं। वैसे यह मूर्ति किसी देवता की है या ‍ऐसे ही किसी सामान्य महिला की, यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन हाँ अब तक इस वीडियो को जिसने भी देखा दांतों तले अंगुली दबा ली।

आप सभी को बता दें कि अब तक यह भी खुलासा नहीं हो पाया है कि आखिर ये वीडियो कहाँ का है। वैसे आप इस वीडियो में देख सकते हैं चलती कारों के बीच एक मूर्ति पानी के बहाव के साथ चल रही थी। साफ नजर आ रहा है कि यह वीडियो जहां का भी है, वहां काफी बारिश हुई दिखती है और वहां से पानी में ही कारें गुजरते हुए दिख रही हैं। वैसे यह कोई चमत्कार नहीं है बल्कि पानी पर यह प्रतिमा सामान्य तरीके से बह रही है। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि इंदौर के समीप डोल ग्यारस पर नृसिंह घाट पर भमोरी नदी में भगवान नृसिंह की साढ़े सात किलो वजनी पाषाण प्रतिमा को तैराया जाता है।

जी दरअसल यह प्रतिमा जितनी बार तैरती है उससे आने वाले वर्ष का आंकलन किया जाता है और यहां प्रतिमा तैराने का इतिहास 115 पुराना है। ऐसा माना जाता है कि नृसिंह पर्वत की चारों धाम की यात्रा करवाने के बाद बागली रियासत के पंडित बिहारीदास वैष्णव ने पीपल्या गढ़ी स्थान पर प्रतिमा को प्रतिष्ठित किया था। साल 1902 से प्रतिवर्ष भादौ शुक्ल एकादशी पर प्रतिमा तैराई जाती है। हालाँकि हम यह नहीं कह रहे कि यह वीडियो इंदौर का है लेकिन इस वीडियो के बारे में कोई स्टिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

लाल चींटी की चटनी से भागेगा कोरोना! जानिए क्या बोला सुप्रीम कोर्ट

महाराष्ट्र: धूम -धाम से नहीं मनेगा गणपति उत्सव, यहाँ जानिए गाइडलाइन

गणेश चतुर्थी पर इन संदेशों और तस्वीरों के साथ दें अपनों को बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -