चंदा कोचर को लेकर बंटा आईसीआईसीआई
चंदा कोचर को लेकर बंटा आईसीआईसीआई
Share:

नई दिल्ली:  आईसीआईसीआई बैंक का बोर्ड, जो दो हफ्ते पहले अपनी सीईओ चंदा कोचर पर पूर्ण विश्वास दिखा रहा था, अब दो धड़ों में बंट गया है. एक दल जहां अभी भी चंदा कोचर का समर्थन कर रहा है, वहीं दूसरा दल मामले की जांच होने तक चंदा को उनके पद से हटाने की वकालत कर रहा है. कुछ बाहरी निदेशकों ने भी कोचर की भूमिका को जारी रखने का विरोध किया है. 

भारत के दूसरे सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक बोर्ड अगले हफ्ते कार्रवाई करने के लिए जल्द से जल्द इस मामले में बैठक भी करने वाला है. गौरतलब है कि आईसीआईसीआई बैंक और उसकी प्रमुख चंदा कोचर वीडियोकॉन लोन मामले की आंच में झुलस रहीं हैं. वीडियोकॉन समूह को दिए गए एक लोन मामले में कोचर और उनके परिवार के सदस्यों की कथित संलिप्तता के बाद सीबीआई ने दीपक कोचर के खिलाफ जांच प्रक्रिया शुरू की थी.

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि सभी अधिकारियों जिनका लोन पास कराने में योगदान था, उनके बयान दर्ज कर लिए गए हैं. इसके अलावा सीबीआई ने इस लोन से जुड़े सभी दस्तावेजों को भी ज़ब्त कर लिया है, जिसका अध्ययन किया जा रहा है.अब सीबीआई दीपक कोचर को पूछताछ के लिए बुला सकती है. दीपक के अलावा सीबीआई वीडियोकॉन ग्रुप के अहम लोगों से भी पूछताछ कर रही है जिसमें चंदा कोचर भी शामिल हैं. यह पूछताछ सीबीआई की बैंक फ्रॉड एंड सिक्योरिटी विंग द्वारा की जा रही है. 

रिजर्व बैंक ने तीन बैंकों के सीईओ का बोनस क्यों रोका ?

चंदा कोचर के देवर से सीबीआई ने दूसरे दिन भी की पूछताछ

आईसीआईसीआई बैंक की चंदा कोचर को लुकआउट नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -