ICICI बैंक ने लांच किया सॉफ्टवेयर रोबोटिक्स
ICICI बैंक ने लांच किया सॉफ्टवेयर रोबोटिक्स
Share:

नई दिल्ली: आईसीआईसीआई बैंक ने अपनी सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिये सॉफ्टवेयर रोबोटिक्स को लांच किया है. आईसीआईसीआई बैंक की एमडी और सीईओ चंदा कोचर ने बताया कि इसके द्वारा ग्राहकों का काम जल्दी हो जाएगा और साथ ही गलती होने की संभावना न के बराबर रहेगी. इससे लोगों को काफी सुविधा हो जाएगी.

आईसीआईसीआई बैंक की एमडी और सीईओ चंदा कोचर ने बताया कि सॉफ्टवेयर रोबोटिक्स को बैंक की आंतरिक टीम और बाह्य वेंडर्स ने मिलकर तैयार किया है.इसके द्वारा ग्राहकों का काम जल्दी हो जाएगा और साथ ही गलती होने की संभावना न के बराबर रहेगी. इससे लोगों को काफी सुविधा हो जाएगी. हालांकि, चंदा कोचर ने ये भी स्पष्ट कर दिया है कि सॉफ्टवेयर रोबोटिक्स के आने से बैंक लोगों की हायरिंग बंद नहीं करेगा.

कोचर ने यह भी बताया कि बैंक 17 मार्च 2017 तक पूरे नॉन डिजिटल प्रोसेस में ट्रांजैक्शन के शेयर को सॉफ्टवेयर रोबोटिक्स के द्वारा 20 फीसदी करने की योजना बना रहा है. फिलहाल बैंक के पास 200 प्रोसेस हैं जिनके कुल ट्रांजैक्शन की हिस्सेदारी मात्र 10 फीसदी है. चंदा कोचर ने बताया कि इस वित्त वर्ष के आखिरी तक बैंक प्रोसेस की संख्या बढ़ाकर 500 करने के बारे में विचार किया जा रहा है,जिसके जरिए ट्रांजैक्शन का शेयर 20 फीसदी तक हासिल किया जा सकता है.

मिली जानकारी के अनुसार  इसे सिर्फ रिटेल बैंकिंग, एग्रो बिजनेस, ट्रेड और फॉरेक्स, ट्रेजरी और एचआर फंक्शंस में पेश किया गया है. इसका इस्तेमाल फिलहाल हाई वॉल्यूम, टीडीएस फाइलिंग जैसे कामों के लिए किया जा रहा है. 

ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर का भावुक पत्र अपनी बेटी के नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -