IAS अधिकारी ने फेसबुक पर किया पोस्ट -अखिलेश सरकार रच रही साजिश, मेरी जान को खतरा

Apr 25 2015 01:45 AM
IAS अधिकारी ने फेसबुक पर किया पोस्ट -अखिलेश सरकार रच रही साजिश, मेरी जान को खतरा
उत्तर प्रदेश / लखनऊ : अपने बागी तेवरों के कारण सुर्खियों में आए IAS अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने 24 अप्रेल को फेसबुक पर अखिलेश सरकार को निशाना बनाया है। सूर्य प्रताप सिंह ने फेसबुक पर पोस्ट किया है की सत्ता में बैठे लोग उनके खिलाफ अंदर ही अंदर साजिश रच रहे हैं। इसके अलावा, उन्होंने बताया है की उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है। इस मामले की जांच के लिए उन्होंने गृह विभाग को पत्र भी लिखा है। 

बता दें कि IAS अधिकारी कुछ दिनों से सूबे की सरकार की खुलेआम आलोचना कर रहे हैं। इस वजह से उन्हें नोटिस भी मिल चुका है। बीते दिनों चीफ सेक्रेटरी ने कहा था कि IAS सूर्य प्रताप सिंह का आचरण सर्विस रुल से बाहर पाया गया है। सूर्य प्रताप सिंह से इस मामले में स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया और जवाब देने के लि‍ए 15 दिन का वक्त दि‍या गया। सूर्य प्रताप ने फेसबुक पर डाले अपने पोस्ट का शीर्षक दिया- "क्या है सत्ता की एक बड़ी हवेली और उस काली रात में रचा गया एक षड्यंत्र?" 

उन्‍होंने लिखा है- ''इस समय मैं दौरे पर हूं। मेरे एक परिचित का फोन आया। उसने बताया कि आपके खिलाफ साजिश रची जा रही है।'' सूर्य प्रताप सिंह ने अपने लेख में सीएम आवास का जिक्र करते हुए उसे हवेली बताया है। उन्होंने लिखा है, ''आपको पता ही है कि हाल ही में 10 अप्रैल 2015 को मीटिंग के बहाने मुझे बुलाकर हवेली के गेट पर खड़ा रखकर घोर अपमान किया गया था।'' 

उन्होंने 'भ्रष्ट इंजीनियर विभाग' का भी उल्लेख किया है। उनके मुताबिक, 'आका' के निर्देश पर उनके खिलाफ कुछ अधिकारी काम कर रहे हैं। अधिकारी ने सरकार की ओर से मिले नोटिस पर कहा कि एक IAS अधिकारी को नोटिस देने से पहले अखबार को खबर देना उसे बदनाम करने जैसा है। उन्होंने कहा कि यह नोटिस नहीं, बल्कि उन्हें बदनाम करने या डराने की साजिश है।