Share:
हुंडई की कोना SUV में है बेहतरीन फीचर्स
हुंडई की कोना SUV में है बेहतरीन फीचर्स

त्योहारों को देखते हुए दुनियाभर की वाहन निर्माता कंपनियों के लिए भारत ही सबसे बड़ा बाजार बना हुआ है। दक्षिण कोरियाई ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई भी जल्द ही अपनी कोना एसयूवी लाने वाली है। कंपनी द्वारा इसे ऑल न्यू बी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। कंपनी ने इसे डिफरेंट लुक देने के लिए कंपनी की रेगुलर डिजाइन से अलग रखा है।

उम्मीद है कि इसे 2018 के फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है। भारतीय बाजार में कोना एसयूवी का मुकाबला होंडा की बीआरवी और निसान की टेरानो से होगी। नजर डालें फीचर्स पर तो इसकी लंबाई 4165 एमएम और चौड़ाई 1800 एमएम है, जो इस रेंज की अन्य कारों के मुकाबले कम है।

कोना में क्लासी इंटीरियर स्पेस भी दिए गए है। इस में फलॉन्ट ट्विन हैंडलैंप डिजाइन के साथ कास्केडिंग फ्रंट ग्रिल भी लगाई गई है। कोना पेट्रोल व डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी। कार फ्रंट व्हील ड्राइव औऱ रियर व्हील ड्राइव दोनों पर चलेगी। इसमें 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले 2 लीटर एमपीआई पेट्रोल इंजन लगा हुआ है।

यह 147 बीएचपी पावर और 179 एनएम का टॉर्क जेनेरेट करेगी। इसमें पावरफुल 1.6 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है, जो कि 175 बीएचपी पावर और 265 एनएम टॉर्क जेनेरेट करेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -