Share:
फीडिफाई किस तरह ब्लॉगर्स को ज़्यादा पैसे कमाने में मदद कर रहा है?
फीडिफाई किस तरह ब्लॉगर्स को ज़्यादा पैसे कमाने में मदद कर रहा है?

दुनिया भर में इंटरनेट के आ जाने के बाद मार्केटिंग के क्षेत्र में अभूतपूर्व परिवर्तन आया है। इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न संसाधनों के विकास के लिए बहुत सी रणनीतियों और नये विचारों को अपनाया गया है। पुश नोटिफिकेशन भी आधुनिक दुनिया के कुछ ऐसे ही नवविचारों में से एक है। ये कुछ-कुछ पॉप-अप नोटिफिकेशन की तरह ही होता है लेकिन ये उससे काफ़ी ख़ास और विशिष्ट है।आमतौर पर, पॉप-अप केवल तभी देखे जाते हैं, जब उपयोगकर्ता उस विशेष साइट पर होता है। लेकिन पुश नोटिफिकेशन को साइट खुली न होने पर भी डेस्कटॉप पर देखा जा सकता है। हालांकि, पॉप-अप के विपरीत, पुश नोटिफिकेशन्स उपयोगकर्ता की मंज़ूरी के बाद ही डेस्कटॉप पर दिखाई देती हैं। ये पूरी तरह से अनुमति पर आधारित मार्केटिंग चैनल है और उपयोगकर्ता अपने वेब ब्राउज़र के माध्यम से सेवाओं का विकल्प चुन सकते हैं। अलग-अलग वेब ब्राउज़र्स के लिए इस चयन प्रक्रिया में कुछ अंतर हो सकते हैं।
अधिकांश बार पुश नोटिफिकेशन्स में लेन-देन, शैक्षिक, प्रचार-संबंधी या जीवन चक्र से जुड़े संदेश होते हैं। हालांकि वे केवल इस प्रकार के नोटिफिकेशन तक सीमित नहीं हैं। जरूरत और बाजार के आधार पर वे उपयोगकर्ता को किसी भी प्रकार की जानकारी या संदेश देते हैं।
वर्तमान समय में बहुत सारे सर्विस प्रवाइडर्स (प्रदाता) पुश नोटिफिकेशन्स की सहायता से ब्रांड्स और वेबसाइट्स को खुद का प्रचार करने में में मदद कर रहे हैं। यह ऑनलाइन व्यवसाय के लिए क्लाउड-आधारित वेब पुश नोटिफिकेशन समाधान है। फीडिफाई, एक विस्तृत क्लाइंट बेस के साथ सबसे तेज़ी से विकसित करने वाले वेब पुश नोटिफिकेशन्स कंपनियों में से एक है। फीडिफाई वेब पुश नोटिफिकेशन्स के बारे में सबसे दिलचस्प बात ये है कि ये उन ब्लॉगर्स को अपनी सुविधाएँ मुफ़्त में उपलब्ध करा रहे हैं, जो अपने ब्लॉग को बढ़ाना चाहते हैं और उसकी पहुँच को बढ़ाना चाहते हैं।
इससे अच्छा तो शायद किसी ब्लॉगर को कुछ नही मिल सकता है और फीडिफाई उन्हे कुछ अतिरिक्त पैसा कमाने में भी मदद करता है। वो ब्लॉगर्स को उनकी वेबसाइट्स पर विज्ञापन चलाने में सहायता करते हैं और उनकी वेबसाइट के सबस्क्राइबर्स की संख्या को बढ़ने में भी सहायक हैं। सबस्क्राइबर्स की संख्या बढाने के अतिरिक्त फीडिफाई विज्ञापनों से हुई कमाई को भी ब्लॉगर्स के साथ बांटते हैं, जिससे कि ब्लॉगर्स कमाई भी बढ़ती है।
फीडिफाई केवल ब्लॉगर्स के सबस्क्राइबर्स और उनकी कमाई ही नही बढ़ाता बल्कि उन्हे बहुत सारे फीचर्स भी प्रदान करता है जैसे पुश नोटिफिकेशन्स, रिस्पोंसिव टेम्पलेट, अनलिमिटिड पेज व्यूस, मोबाइल पुश नोटिफिकेशन्स, शेड्यूल पुश नोटिफिकेशन्स, आदि। ये सभी सुविधाएं फीडिफाई को अन्य

वेब पुश नोटिफिकेशन्स सेवाओं से अलग बनाती हैं। ये सिर्फ़ एक पुश नोटिफिकेशन सर्विस मात्र नही है। फीडिफाई, अत्यधिक प्रचलित ई-मार्केटिंग साइट होने के कारण, सब्सक्रिप्शन और ग्राहक जुड़ाव को बेहतर बनाने के लिए सभी मार्केटिंग टूल का उपयोग करती है।
ग्राहक के दृष्टिकोण से भी फीडिफाई पुश नोटिफिकेशन्स के लिए एक बेहद ही विश्वसनीय मंच है। क्योंकि यह क्लाउड-आधारित सेवा प्रदान करने वाला ऑपरेटर है, यह आपकी हार्ड ड्राइव के किसी भी महत्वपूर्ण स्थान पर कब्जा नहीं करता है। इसके साथ-साथ इसके डेवेलपर्स इसकी लगातार निगरानी करते हैं और फीडिफाई अपने उपयोगकर्ताओं को आश्वस्त करता है कि उन्हे किसी प्रकार की लेगिंग यानी कि धीमी गति नही झेलनी पड़ेगी और ये बिना रुकावट के कार्य करती रहेगी।
अगर आप किसी स्टार्ट-अप या ब्लॉग पर कार्य कर रहे हैं और प्रचार-प्रसार की खोज में हैं, तो फीडिफाई निश्चित रूप से आपके लिए ही है खास तौर पर ब्लॉगर्स के लिए जिन्हे वे अपनी सर्विसिस मुफ्त में प्रदान कर रहे हैं। सबसे अच्छे ग्राहक अनुभव प्रबंधन सॉफ्टवेयर उत्पादों में शुमार, फीडिफाई वर्तमान में अग्रणी और सबसे विश्वसनीय सेवा प्रदाताओं में से एक है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -