जाने कैसा हो आपका पंजाबी सूट

जाने कैसा हो आपका पंजाबी सूट
Share:

फैशन का मतलब अब कंफर्ट हो गया है तो ट्रेडिशनल कपड़ों को सभी खास मौकों के लिए ही रखते हैं. लेकिन हमेशा इनसे बचा नहीं जा सकता है और कभी-कभी जब स्पेशल पहनने का मन करता है तो इन्हीं ड्रेसेज की याद आती है. वैसे खास के नाम पर पंजाबी सूट-सलवार खूब पसंद किए जाते हैं और ये हर फिगर साइज पर फबते भी हैं. इसमें आपके कर्व्स भी अच्छे लगेंगे तो भारी शरीर वाली लेडीज सही फैब्रिक चुनकर स्लिम दिख सकती हैं. वहीं, बहुत पतली लड़कियां इस ड्रेस में भरी हुई दिखती हैं.

जानते हैं इनको कैरी करने के टिप्स-

1-पंजाबी या कहें कि पटियाला सलवार के साथ लंबे कुर्तेअच्छे नहीं लगते. इसके लिए कुर्ते की लंबाई घुटनों से ऊपर ही रखें.

2-अगर आपका फिगर अच्छा है तो सूट-सलवार के लिए हैवी फैब्रिक चुनें. अगर वजन थोड़ा ज़्यादा है तो हल्के फैब्रिक चुनना बेहतर होगा. लेकिन नेट या टिश्यू जैसे फैब्रिक आपके लिए नहीं हैं. वहीं बेहद स्लिम हैं तो कॉटन और शिफॉन में सूट न सिलवाएं.

3-वैसे तो पंजाबी सूट हर रंग में अच्छे लगते हैं. अगर आप स्लिम दिखना चाहती हैं तो मैरून, ब्लू जैसे डार्क कलर्स चुनें. अगर आपका फिगर अच्छा है और रंग भी साफ है तो पीच, पिंक, सॉफ्ट ब्लू, ऑरेंज के शेड्स आप पर खूब फबेंगे. अगर आपका रंग सांवला है तो बहुत ज्यादा डार्क शेड में सूट-सलवार न लें.

4-पंजाबी सूट के साथ आप कैसी भी लेंथ की स्लीव्स पहन सकती हैं लेकिन यह जरूर देखें कि आपके बॉडी टाइप पर क्या सूट करता है. मसलन अगर आपकी बाहें भारी हैं तो स्लीवलेस पहनने से बचें. अगर पतली हैं तो आप कई तरह के डिजाइन आजमा सकती हैं.

ड्रेस के अनुसार करे नैलपोलिश का चुनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -