जानिए कैसे रखें अपने आपको ऑफिस में रिलैक्स्ड

Oct 05 2015 09:56 PM
जानिए कैसे रखें अपने आपको ऑफिस में रिलैक्स्ड

ऐसे लोग जो वर्किंग होते हैं उनका आधे से ज़्यादा टाइम ऑफिस में ही गुजरता हैं.इसलिए ऑफिस में खुश और रिलैक्स्ड रहना भी बेहद ज़रूरी होता हैं.बेशक ऑफिस में तनाव रहता हैं,पर कुछ ऐसे तरीके भी हैं जिन्हे अपनाकर आप ऑफिस में रिलैक्स्ड और खुश रह सकते हैं.जानिए कौन से हैं ये तरीके:-

1) फीडबैक मांगे :- आप का ऑफिस में काम करना जितना ज़रूरी होता हैं उतना ही ज़रूरी होता हैं आपको अपने काम का फीडबैक भी जानना.जब आप आपके बॉस से अपने काम का फीडबैक मांगेंगे तो आपका जितना भी कम्युनिकेशन आपके बॉस से होगा उससे आपको यह भी क्लियर होना की आखिर आपके बॉस की एक्सपेक्टेशंस क्या हैं? और यह पता चलने के बाद आप बेहतर तरीके से काम कर सकेंगे.

2) पॉजिटिव रहें :- काम करते हुए आपको कई प्रॉब्लम्स आती होंगी.पर किसी भी तरह की निगेटिव सोच आप अपने अंदर विकसित न होने दे.पॉजिटिव सोच आपको आपके काम में काफी मदद करेगी.इसलिए पॉजिटिव रहें.

3) अपने आपको लकी समझे :- आप ऑफिस में भले ही गुस्से में टाइपिंग करने, फोन पटकने और ऑफिस ड्रॉअर को जोर से मार कर अपना गुस्सा दिखाते होंगे पर अपने आपको लकी समझे की आपके पास जॉब तो हैं.अन्य लोगो से अपने आपको बेहतर समझे.

4) फ्रेंडली रहें :- आपका ज़्यादा समय ऑफिस में बितता हैं तो आपको ऑफिस में फ्रेंडली होना भी बेहद ज़रूरी होता हैं.इससे आपका मूड भी अच्छा बना रहेगा और ऑफिस में अच्छा वातावरण भी क्रिएट होगा .

5) एंटरटेनमेंट जरूरी :- आप अगर ऑफिस में लगातार काम करते रहेंगे तो थोड़ी देर बाद आप बोर हो जायेंगे इसलिए बीच बीच में मूड फ्रेश करने के लिए जोक पढे, ऑनलाइन गेम खेलें, गाने सुनें या फिर किसी फ्रेंड से चैट भी कर सकते हैं.