Share:
क्या आप भी है गंदे-काले पैरों से परेशान? तो तुरंत अपना लें ये घरेलू तरीका
क्या आप भी है गंदे-काले पैरों से परेशान? तो तुरंत अपना लें ये घरेलू तरीका

अक्सर ये कहा जाता है कि पैर आपकी पर्सनैलिटी के बारे में बताते हैं। ऐसे में उनका साफ होना बहुत आवश्यक होता है।वैसे तो पैरों को साफ करना बहुत सरल है किन्तु यदि इन्हें सही से हाइड्रेशन ना मिले तो ये खुरदुरे ही रहते हैं तथा पारों में गंदगी बार-बार जमती रहती है। ऐसे में खुरदुरे पैर को सॉफ्ट बनाने के लिए आप कुछ घरेलू तरीकों को अपना सकते हैं। 

ऐसे करें पैरों को साफ:-
पैरों को साफ करने के लिए सबसे पहले एक बाल्टी या फिर टब में गुनगुना पानी डालें। फिर इसमें थोड़ा सा शैम्पू मिक्स करें तथा अपने पैरों को लगभग 20 से 25 मिनट के लिए भिगो दें। फिर पैरों को बाहर निकालें एवं तौलिया से अच्छे से पोछ लें। फिर प्यूबिक स्टोन की सहायता से पैरों को साफ करें। पैर जब अच्छे से साफ तथा सॉफ्ट हो जाएं तब इन घरेलू तरीकों का उपयोग करें। 

यूं पाएं काले पैरों से छुटकारा:-
पैरों को साफ करने के लिए चावल के आटे को कटोरे में निकालें। फिर इसमें गुलाब जल डालकर अच्छे से मिक्स करें। इसमें वैसलीन को मिक्स करके पेस्ट तैयार करें। अब साफ पैरों पर इस पेस्ट को अच्छी प्रकार से लगाएं। इसे 20 25 मिनट के लिए लगाएं। जब ये सूख जाए तब हाथों को गीला करें तथा फिर पैरों को अच्छे से स्क्रब करें। इस पैक को सप्ताह में दो बार अवश्य लगाएं। 

सॉफ्ट बनाने के लिए अपनाएं ये उपाय:-
ग्लिसरीन की सहायता से आप अपनी त्वचा को अच्छे से हाइड्रेट कर सकते हैं। पैरों को साफ करने के लिए ग्लिसरीन एवं नींबू के रस को अच्छे से मिलाएं तथा फिर इसे साफ पैरों पर लगाएं। इस पेस्ट को रात में सोने से पहले लगा सकते हैं। 

क्या आप भी घुटनों के दर्द से परेशान

कहीं आपको भी तो नहीं है बेवजह अंगुलियां चटकाने की आदत

क्या आपने भी पूरे शरीर में बनवा रखे है टेटू तो आज ही हो जाएं सावधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -