क्रिसमस पार्टी में ऐसे दिखे फिट एंड स्लिम
क्रिसमस पार्टी में ऐसे दिखे फिट एंड स्लिम
Share:

कुछ ही दिनों में क्रिसमस आने वाला हैं. ऐसे में जगह जगह क्रिसमस पार्टियों के आयोजन भी किए जाएंगे. इन पार्टियों की जान बनने के लिए हर कोई चाहेगा कि वो एकदम फिट और स्लिम दिखे. यदि आपका टमी पार्टियों में आपको शर्मिंदा करता हैं तो फ़िक्र मत कीजिए आज हम आपको फटाफट स्लिम होने की टिप्स बताएंगे. 

# एक बार में ही ढेर सारा खाने की बजाए दिन में 6 बार थोडा-थोडा खाएं. ऐसा करने से आपके शरीर के पाचन तंत्र पर बेवजह का जोर नहीं पड़ेगा जिस से फालतू का फैट भी जमा नहीं होगा.

# दिनभर में कम से कम 8  से 10  गिलास पानी पिए. आप जितना ज्यादा और टाइम से पानी पिएंगे उतना ज्यादा आपका शरीर फिट और निखरा हुआ दिखेगा. 

# यदि आप चावल खाने के शौक़ीन हैं तो आज से ही चावल खाना बंद कर दे. चावल में कार्बोहाइड्रेट अधिक मात्रा में होता हैं इसलिए यदि आप क्रिसमस तक चावल त्याग देंगे तो आपका टमी बढ़ने की बजाए घटने लगेगा.

# अपने आहार में प्रोटीन की मात्रा को बढ़ाए. अंडे का सफ़ेद भाग, मछली और चिकन प्रोटीन के अच्छे स्रोत माने जाते हैं. 

# व्यायाम को अपनी दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बना ले. चुकी आपको क्रिसमस के पहले फिट होना हैं इसलिए समय की कमी होने के कारण मेहनत भी दुगुनी करनी होगी. 

# यदि आप खाना खाते समय टीवी देखते हैं तो ऐसा करना आज से ही बंद कर दीजिए. रिसर्च में देखा गया हैं कि जो व्यक्ति टीवी देखते समय खाना खाते हैं वो टीवी ना देखते समय खाना खाने वालो से अधिक मात्रा में खाते हैं. 

# खाने में ज्यादा से ज्यादा सलाद का उपयोग करे.

# खाना धीमी गति से अच्छे से चबा कर खाए. ऐसा करने से पेट भरने का एहसास जल्दी ही हो जाता हैं. 

इन सारी टिप्स को अच्छे से अपनाने पर आप जल्द ही अपने शरीरी को क्रिसमस की पार्टियों के लिए फिट बना लेंगे. आपके फिट और स्लिम शरीर को देख आप पार्टी के स्टार बन जाएंगे. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -