Share:
IPL 2018 : जानिए चौके-छक्के पर झूमने वाली चीयरलीडर्स की कमाई के बारे में...
IPL 2018 : जानिए चौके-छक्के पर झूमने वाली चीयरलीडर्स की कमाई के बारे में...

आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत हर सीजन की तरह इस बार भी धमाकेदार अंदाज में हो चुकी है. आईपीएल ने अपने सफलताम 10 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं, और वह इस वर्ष अपने 11वें साल में कदम रख चुका है. आईपीएल ने इन 10 सालों में कई उतार-चढ़ाव देखें है. जहां कुछ शर्मनाक घटनाओं ने आईपीएल के दामन पर कीचड़ उछालने काम किया. तो वहीं दूसरी ओर आईपीएल ने इसकी परवाह किये बिना स्वयं को देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में एक अलग स्थान दिया. आज आईपीएल ना केवल भारत में पसंद किया जाता हैं, बल्कि यह विश्व के कोने-कोने में अपनी मजबूत पकड़ बना चुका है. 

इंडियन प्रीमियर लीग अब तक लगातार सफलता की सीढ़ियों पर सवार रहा है. आईपीएल की इस अपार सफलता में अब तक विदेशी खिलाडियों, भारतीय खिलाडियों, दर्शकों के साथ आईपीएल में चौके और छक्के पर झूमने वाली चीयरलीडर्स का भी बड़ा योगदान रहा है. आपने आईपीएल के हर मैच में दोनों ही टीम की चीयरलीडर्स को सीमा रेखा पर चौके-छक्के की बारिश और विकेटों की झड़ी के बीच नाचते देखा होगा. लेकिन क्या आप जानते है कि खिलाड़िओं के साथ-साथ दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाली ये चीयरलीडर्स इसके लिए कितना पैसा चार्ज करती है. आइये जानते है कि आखिर एक मैच के लिए इन चीयरलीडर्स को कितना पैसा मिलता है. 

आईपीएल में इन चीयरलीडर्स का बड़ा योगदान रहा है. आईपीएल में हर टीम की अपनी अलग-अलग चीयरलीडर्स होती है. जानकारी के मुताबिक, हर टीम अपनी टीम की चीयरलीडर्स को अलग-अलग सैलरी सैलरी पेय करती है. लेकिन बेसिक सैलरी की बात की जाए तो एक मैच के लिए कम से कम चीयरलीडर्स को टीम 6500 रुपये यानी 100 डॉलर का भुगतान करती है. वहीं बैंगलोर, मुंबई और कोलकाता जैसी बड़ी-बड़ी टीम चीयरलीडर्स को बेसिक सैलरी से अधिक पेय करती है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 140 डॉलर्स तकरीबन 9,100 रुपये, कोलकाता नाइट राइडर्स 150 डॉलर लगभग दस हज़ार रुपए का भुगतान करती है. 

IPL 2018 वीडियो : इन घटनाओं ने जब शर्म से झुका दिया आईपीएल का सर

IPL 2018 LIVE : तीसरी हार, दिल्ली तैयार

IPL 2018 LIVE : मुंबई इंडियंस ने जीता 21 हजार बच्चों का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -