अब कैसी है सीएम ममता बनर्जी की हालत ? डॉक्टर ने दिया अपडेट
अब कैसी है सीएम ममता बनर्जी की हालत ? डॉक्टर ने दिया अपडेट
Share:

कोलकाता: राज्य प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज शुक्रवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्वास्थ्य स्थिति "स्थिर" है। उन्होंने कहा, 69 वर्षीय बनर्जी, जिन्हें गुरुवार शाम दक्षिण कोलकाता में कालीघाट स्थित अपने आवास के अंदर गिरने के दौरान माथे और नाक पर बड़ी चोट लगी थी, उन्हें भी ''अच्छी नींद'' आई।

अधिकारी ने शुक्रवार सुबह बताया, "सीएम की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है। उन्हें रात में अच्छी नींद आई क्योंकि वरिष्ठ डॉक्टर पूरी अवधि के दौरान उन पर कड़ी नजर रख रहे थे। आज सुबह उनकी स्थिति का एक और आकलन किया जाएगा।"बंगाल की सीएम के माथे पर तीन टांके और नाक पर एक टांके लगाए गए और अस्पताल में आवश्यक चिकित्सा परीक्षणों के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

एसएसकेएम अस्पताल के निदेशक मणिमॉय बंद्योपाध्याय ने कहा कि, "उन्हें मस्तिष्क आघात हुआ था और उनके माथे और नाक पर तेज चोट लगी थी, जिससे काफी खून बह रहा था। प्रारंभ में, हमारे संस्थान के न्यूरोसर्जरी, मेडिसिन और कार्डियोलॉजी विभागों के वरिष्ठ डॉक्टरों द्वारा उसका मूल्यांकन किया गया और उसके महत्वपूर्ण अंगों को स्थिर किया गया। तीन टांके लगाए गए थे, उनके माथे पर और एक उनकी नाक पर लगाया गया और आवश्यक ड्रेसिंग की गई। ईसीजी, इकोकार्डियोग्राम, सीटी-स्कैन और डॉपलर जैसी जांचें की गईं।

इस बीच, एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने अभी तक मुख्यमंत्री के गिरने के संबंध में शिकायत दर्ज नहीं की है, हालांकि उन्होंने कालीघाट इलाके में बनर्जी के आवास और उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। एसएसकेएम अस्पताल के बुलेटिन का हवाला देते हुए कि सीएम "किसी धक्का के कारण" गिर गए थे, पुलिस अधिकारी ने हालांकि, इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि क्या वे सीएम का बयान दर्ज करने या इस संबंध में कोई स्वत: शिकायत दर्ज करने की योजना बना रहे थे।

उन्होंने मीडिया  से कहा, ''अभी तक, सीएम के गिरने के संबंध में कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। हमने सीएम आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है।'' उन्होंने कहा कि वे देख रहे हैं कि क्या कोई सुरक्षा चूक हुई थी या नहीं। बनर्जी को "जेड श्रेणी" कवर मिलता है और अधिकारियों की एक विशेष टीम उनकी सुरक्षा और यहां तक कि उनके आवास की भी देखभाल करती है। टीएमसी ने गुरुवार शाम को बनर्जी के माथे से खून बहते हुए तस्वीरें पोस्ट कीं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और बनर्जी के भतीजे अभिषेक उन्हें अपने वाहन से अस्पताल ले गए और अस्पताल में भर्ती कराया।

SBI ने जारी किया इलेक्टोरल बॉन्ड का डेटा, जानिए किस पार्टी को कितना मिला चंदा ?

जम्मू कश्मीर में दर्दनाक हादसा, खाई में कार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

केंद्र सरकार ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, चिदंबरम बोले- ये पुरानी वाली चालाकी..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -