बिना नुकसान पहुंचाए कर सकते हैं बालों को सीधा
बिना नुकसान पहुंचाए कर सकते हैं बालों को सीधा
Share:

आजकल बालो को स्ट्रेट करने का दौर चल रहा है. कई बार आप अपने घुंगराले बालों के कारण परेशान हो जाते हैं और उन्हें सीधा करना चाहते हैं. लेकिन पार्लर जाकर अपने बालो की चमक खो देती है. अगर आपको अपने बालों को सीधा करना है तो हम आपको बालो को बिना पार्लर जाए बालो को सीधा किया जा सकता है. जानते हैं बिना नुकसान पहुंचाए बालों को सीधा कर सकते हैं. 

1. दूध बालों को सीधा करने के लिए एक बहुत अच्छा उपाय है लेकिन बालों में शहद लगाने से सिर को अच्‍छा पोषण मिलता है साथ ही इससे रूखे और कर्ली बाल मैनेज करने में आसानी हो जाती है और बाल सीधे होने लगते है.

2. बालो को सीधा करने मे नारियल का तेल का उपयोग किया जा सकता है. ताज़ा नारियल को घिसकर निम्बू को डालकर मसाज करने से भी चमक बनी रहती है.

3. एलोवेरा हमारे बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद है. आधा कप गरम तेल में एलोवेरा जैल को मिलाकर मिश्रण तैयार करले. अब इस मिश्रण को अच्छी तरह अपने बालों में लगाए. कुछ देर इसे लगा कर रखे यह कंडीशनर का काम करता है.

4. दो या तीन अंडे ले इन अन्डो का सफ़ेद वाला भाग निकालकर एक कप में डाले और इसमें दो बड़े चम्मच दही मिला दे. और इस पेस्ट को बालों में लगा कर 30 मिनट तक रखें. फिर बाद बाल धो ले. इस मिश्रण से बालों को सीधा करने में मदद मिलती है.

5. आधे गिलास दूध में बराबर मात्रा में पानी मिलाये. इस मिश्रण को बालो में लगाये और करीब आधे घंटे तक लगा कर रखें, फिर साफ पानी से बालो को धो ले. ये मिश्रण आपके बालों को सीधा करने में मदद करेगा.

हेयर कंडीशनर के बारे में पता होनी चाहिए ये बातें..

हर रोज़ नहीं धोना बाल तो इस्तेमाल करें ड्राई शैम्पू, इन चीज़ों से का करें इस्तेमाल

जानें बालों के लिए कितना जरुरी है Vitamin E

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -