गृह मंत्रालय ने राज कुमार को किया सस्पेंड, जानिए पूरा मामला

गृह मंत्रालय ने राज कुमार को किया सस्पेंड, जानिए पूरा मामला
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के सचिव एवं DANICS कैडर के अफसर राज कुमार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने निलंबित कर दिया है. रानी झांसी फ्लाईओवर से संबंधित कथित अनियमितताओं के मामले में उन पर गाज गिरी है. दरअसल, बीते वर्ष सितंबर में NCCSA ने कुमार को निलंबित करने की सिफारिश की थी. दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अफसरों की एक समिति ने इसकी अनुशंसा की थी.

निलंबन के पश्चात् राज कुमार ने कहा कि मुझे गृह मंत्रालय का आदेश मिल गया है. मुझे अपना पक्ष रखने का कोई अवसर नहीं दिया गया. यह एक पुराना मामला है. मेरे पास बोलने के लिए अब कुछ नहीं है. बता दें कि गृह मंत्रालय ने 16 अप्रैल को निलंबन का आदेश जारी किया था. गृह मंत्रालय ने कहा कि राज कुमार के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई अपेक्षित है. बता दें कि इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार पर गाज गिरी थी. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने उन्हें हटा दिया था. 

प्रवर्तन निदेशालय ने 8 अप्रैल को विभव से शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लगभग 4 घंटों तक पूछताछ की थी. दिल्ली जल बोर्ड घोटाले में भी प्रवर्तन निदेशालय विभव कुमार के घर छापेमारी की थी. विजिलेंस निदेशालय ने 10 अप्रैल से विभव कुमार की सर्विस समाप्त कर दी थी. निदेशालय ने उनकी नियुक्ति को सही नहीं माना है. आदेश में बताया गया कि विभव कुमार की नियुक्ति के लिए जो प्रक्रिया एवं नियमों का सही से पालन नहीं किया गया इसलिए उनकी नियुक्ति अवैध है. आदेश में विभव कुमार के विरुद्ध लंबित 2007 के कानूनी मामले का हवाला दिया गया.

‘मस्जिद’ की चाबियाँ सरकार के पास रहेंगी, पांडववाड़ा मामले में मुस्लिम पक्ष को SC से झटका

ओडिशा में बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी नाव पलटी, हुई मौत

महादेव पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले 'ओवैस खान' को HC ने नहीं दी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -