टॉप 10 मोस्ट हैंडसम की लिस्ट में शामिल हुए हॉलीवुड के स्टार
टॉप 10 मोस्ट हैंडसम की लिस्ट में शामिल हुए हॉलीवुड के स्टार
Share:

दुनियाभर में ब्यूटी को लेकर चयन होते हो रहे है. अब दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष को भी चुन लिया गया है. ‘ग्रीक गोल्डन रेशियो इक्वेशन’ के तहत पूरी दुनिया से 10 पुरुषों को चुना जा चुका है. इस लिस्ट को कॉस्मेटिक सर्जन डॉ जूलियन डि सिल्वा ने तैयार किया है. दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष की लिस्ट में पहले नंबर पर नेटफ्लिक्स (Netflix) पर आई पॉपुलर सीरीज ब्रिजर्टन (Bridgerton) में लीड रोल प्ले कर चुके अभिनेता का नाम सबसे पहले ही आया है.

रेगे जॉन पेज बने दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष- ब्रिजर्टन सीरीज में सिमोन बसेट (Simon Basset) का रोल प्ले करने वाले 34 वर्ष के अभिनेता रेगे जॉन पेज (Regé-Jean Page) को दुनिया का सबसे हैंडसम पुरुष कहा जा रहा है. ग्रीक गोल्डन रेशियो के अनुसार रेगे का चेहरा 93.65% सटीक पाया गया, इस रेशियो के अंतर्गत ही फेस की बनावट और सुंदरता को आंका जाता है. इस चयन में कंप्यूटराइज्ड मैपिंग टेक्निक का उपयोग किया गया है. सुंदरता मापने का ये एक वैज्ञानिक तरीका है, जो बहुत पुराना बताया जा रहा है.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Regé-Jean Page (@regejean)

क्रिस हेम्सवर्थ भी लिस्ट में शामिल- वहीं इस लिस्ट में क्रिस हेम्सवर्थ (Chris Hemsworth) का नाम दूसरे स्थान पर बने हुए है. उन्हें इस रेशियो में 93.53 प्रतिशत के साथ रख दिया गया है. तीसरे नंबर पर 93.46 फीसद के साथ माइकल बी जॉर्डन (Michael B Jordan) शामिल हैं तो वहीं चौथे नंबर पर 92.30 प्रतिशत के साथ सिंगर हैरी स्टाइलस (Harry Styles) का नाम शामिल भी किया जा चुका है.

 

इस सूची में 5वे पायदान पर 92.22% के साथ इंग्लिश फुटबॉलर ज्यूड बेलिंघम (Jude Bellingham) और छठे पायदान पर रॉबर्ट पैटिनसन (Robert Pattinson) हैं. दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुषों की सूची में सातवें पायदान पर क्रिस इवांस (Chris Evans), 8वें पायदान पर जॉर्ज क्लूनी (George Clooney), नौवें पायदान पर हेनरी गोल्डिंग (Henry Golding) और 10वें पायदान पर ड्वेन जॉनसन (Dwayne Johnson) का नाम शामिल है.

10 फरवरी को बढ़ेगा आपका रोमांच, एक साथ रिलीज होंगी कई सीरीज

जल्द फैंस के बीच आएगी माइकल जैक्सन की बायोपिक

हाइट कम होने के बाद भी शकीरा ने जीता सबका दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -