दिल में छेद की सर्जरी के लिए यूएस जा रहे बच्चे को एयर इंडिया ने रोका

अहमदाबाद: एयर इंडिया के विमान से अपने दिल में छेद का ऑपरेशन कराने जा रहे एक बच्चे को रोक दिया गया. 11 साल का जयराज को दिल में छेद है. अमेरिका में 6 जून को उसका ऑपरेशन होने वाला है. वह फैमिली के साथ अहमदाबाद से सर्जरी के लिए यूएस जा रहा था, तभी एयर इंडिया ने उन्हें रोक दिया।

एयर इंडिया ने कहा कि फ्लाइट में आवश्यकता अनुसार ऑक्सीजन नहीं है. मंगलवार शाम 11 साल का जयराज सिंह सैनी परिवार के साथ एआई-191 फ्लाइट से यूएस जाने वाला था. जयराज के परिजनों का आरोप है कि जब वे एयरपोर्ट पर पहुंचे, तो एअर इंडिया के मैनेजमेंट ने उसे फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया. जब कि एयर इंडिया ने हमें टेलीफोनिक बुकिंग कन्फर्मेशन दी थी।

इसके बाद भी फ्लाइट में चढ़ने नहीं दिया गया. जयराज की सर्जरी 6 जून को पहले से तय थी. अब हमें दूसरी फ्लाइट से जाने को कहा गया. इस बाबत एआई ने कहा कि ऐसा इमरजेंसी में करना पड़ा, क्यों कि विमान में पर्याप्त ऑक्सीजन की सुविधा नहीं थी. जयराज के साथ 75 साल के एक और पेशेंट फ्लाइट में सफर कर रहे थे।

ऐसे में दो पेशेंट को ऑक्सीजन देना हमारे लिए संभव नहीं था. हम एक साथ कई ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर नहीं चल सकते. बुजुर्ग की बुकिंग पहले से हुई थी, तो उनका जाना हम कैंसिल नहीं कर सकते थे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -