भोजशाला विवाद : हिंदूवादी संगठनों ने की RSS दफ्तर में तोड़फोड़
भोजशाला विवाद : हिंदूवादी संगठनों ने की RSS दफ्तर में तोड़फोड़
Share:

धार : धार में भोजशाला में वसंत पंचमी को लेकर आयोजित किए जाने वाले पूजन और शुक्रवार को होने वाली जुमे की नमाज़ के दौरान तो कोई विवाद नहीं हुआ। मगर वसंत पंचमी के पूजन के अगले दिन कुछ लोगों ने आरएसएस के त्रिमूर्ति नगर स्थित RSS कार्यालय पर पथराव किया। उन्होंने खिड़की के कांच फोड़ दिए। धार के पूर्व विधायक जसवंत राठौर के निवास काशी बाग काॅलोनी के बाहर लाठीचार्ज हुआ। जिसके कारण क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई।

दरअसल हिंदूवादी संगठन इस बात से नाराज़ थे कि वसंत पंचमी पर सरस्वती पूजन दिनभर करने नहीं दिया गया। नमाज़ के बाद ही पूजन के लिए अंदर प्रवेश दिया गया। इस मामले को लेकर कुछ लोगों ने अपना गुस्सा उतारा। हालांकि सुरक्षा के पर्याप्त इंतज़ाम किए गए थे। जिसके कारण स्थिति नियंत्रण में ले ली गई।

मगर भोजशाला के पूजन को लेकर फिर से एक विवाद हो गया। उल्लेखनीय है कि हिंदूवादी संगठनों ने पूजन की अनुमति दिनभर न मिलने और एक ही स्थल पर नमाज़ व पूजन होने को लेकर अपना विरोध जताया था। ये संगठन और कुछ धर्माचार्य भोजशाला के बाहर यज्ञ और हवन करने बैठ गए थे। जिसके कारण भोजशाला के बाहर कुछ तनाव का माहौल बन गया था। हिंदूवादी संगठन कलेक्टर के भोजशाला से जाने के बाद अपने साथ पूजन सामग्री भी ले गए थे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -