G20 डिनर में पीएम मोदी से मिले हिमाचल के सीएम सुखविंदर सुक्खू, बोले- मैंने उनसे...
G20 डिनर में पीएम मोदी से मिले हिमाचल के सीएम सुखविंदर सुक्खू, बोले- मैंने उनसे...
Share:

शिमला: नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज में शामिल हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने खुलासा किया कि उन्होंने शनिवार रात प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत के दौरान राज्य में मूसलाधार बारिश के गंभीर परिणाम के बारे में बात की थी। सुक्खू ने इस अवसर का लाभ उठाते हुए हिमाचल प्रदेश के लिए एक विशेष आपदा राहत पैकेज का अनुरोध किया और स्थिति की तात्कालिकता को रेखांकित करते हुए इस आपदा को 'राष्ट्रीय आपदा' के रूप में वर्गीकृत करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने रविवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर यह जानकारी साझा की।

 

बता दें कि, सुक्खू विपक्ष शासित राज्यों के उन मुख्यमंत्रियों में शामिल थे जो रात्रिभोज में उपस्थित थे। उपस्थित अन्य मुख्यमंत्रियों में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी और झारखंड के हेमंत सोरेन शामिल थे। असम के मुख्यमंत्री हिमंत सरमा ने भी एक्स पर एक ग्रुप फोटो पोस्ट किया, जिसमें यूके के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक के साथ केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और सुक्खू सहित अन्य शामिल हैं। सुनक ने रात्रि भोज पर संवाद के दौरान केंद्रीय विज्ञान, प्रौद्योगिकी और अंतरिक्ष मंत्री जितेंद्र सिंह के साथ सुखद बातचीत की।

विशेष आमंत्रित व्यक्तियों की सूची

राष्ट्रपति मुर्मू द्वारा आयोजित जी20 रात्रिभोज के लिए कुल 170 विशेष आमंत्रित लोगों को सूचीबद्ध किया गया था। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी पत्नी सुदेश धनखड़, प्रधान मंत्री मोदी, पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू शामिल हुए। इस भव्य रात्रिभोज में विदेशी नेताओं और प्रतिनिधिमंडलों के प्रमुखों के अलावा, कैबिनेट और राज्य मंत्रियों, केंद्र सरकार के सचिवों और अन्य विशिष्ट अतिथियों को आमंत्रित किया गया था। G20 वर्ल्ड लीडर्स समिट 9 से 10 सितंबर तक नई दिल्ली में हुआ।

G20 में भारत के रुख से खुश हुआ दोस्त रूस, जानिए क्या कहा ?

नवंबर में होगा G20 का विशेष सत्र, सभी देशों के सामने पीएम मोदी ने रखा प्रस्ताव

दिखने लगा भारत की कूटनीति का असर, चीन की 'बेल्ट रोड योजना' से बाहर निकलेगा इटली !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -