उच्च न्यायलय ने चौटाला की याचिका पर दिल्ली सरकार से मांगा जवाब

Jan 05 2016 04:48 PM
उच्च न्यायलय ने चौटाला की याचिका पर दिल्ली सरकार से मांगा जवाब

नई दिल्ली : दिल्ली हाई कोर्ट ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की याचिका पर दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है। चौटाला ने इलाज के लिए 60 दिनों की पेरोल का अनुरोध किया था। चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले के संबंध में 10 साल की जेल की सजा काट रहे है। जस्टिस आशुतोष कुमार ने दिल्ली सरकार से कहा कि वो चौटाला की याचिका पर 29 जनवरी से पहले स्थिति स्पष्ट करे।

शिक्षक भर्ती घोटाला में सजा काट रहे ओम प्रकाश चौटाला के पेरोल को खारिज किए जाने को लेकर नवंबर में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से जवाब तलब किया था। पिछले दिनों केजरीवाल सरकार ने चौटाला की पेरोल अर्जी को खारिज कर दिया था। जिसमें उन्हें तिहाड़ जेल से पंजाब जेल में शिफ्ट करने की मांग की थी।इस मामले में केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल नजीब जंग पर आरोप लगाते हुए कहा था कि जंग इनेलो नेता को पेरोल दिए जाने के पक्ष में है।

इस पर जंग ने दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन से मुलाकात कर अपनी बात रखी थी। जिस पर उन्होने साफ कहा था कि सरकार चौटाला के पेरोल को मंजूरी नही देगी। मामला ज्यादा आगे बढ़ने के बाद जंग और केजरीवाल दोनो ने इस संबंध ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात की थी। बता दें कि जाली दस्तावेजों के साथ करीब 3000 शिक्षकों की बहाली के स्कैम में चौटाला व उनके बेटे समेत तीन अन्य आरोपी सजा काट रहे है। इस मामले मे प्राथमिक शिक्षा के पूर्व डायरेक्टर संजीव कुमार ने चौटाला के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।