डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है केले का छिलका

अभी तक आपने केले को खाकर उसके छिलको को बेकार समझ कर कचरे में फेंक दिया होगा, पर हम आपको बता दे की जिस केले के छिलको को आप बेकार समझ कर फेंक देते है तो इससे स्किन से जुड़ी कई समस्याए दूर हो सकती है, केले का छिलका आपकी स्किन पर फेशियल की तरह काम करता हैं.

1- अगर आप अपने चेहरे की झुर्रियों को दूर करना चाहते है  तो इसके लिए केले के छिलके के अंदुरनी भाग को चेहरे और गर्दन पर आधे घंटे तक रगड़े ऐसा करने से आपके चेहरे से झुर्रिया दूर हो जाती है,

2- केले के छिलको में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट्स मौजूद होते है, इसलिए अगर आप अपने चेहरे पर केले के छिलको का इस्तेमाल करती है तो इससे आपके चेहरे पर मौजूद सभी दाग-धब्बों से छुटकारा मिलता है.

3- अगर आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए  केले के छिलके के सफेद रेशो को एक बाउल में निकाल ले अब इसमें  एलोवेरा जेल में मिलाकर अपनी आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स पर लगाए, और सूख जाने पर धो ले, ऐसा करने से आपको डार्क सर्कल्स की समयसा से छुटकारा मिल जायेगा.

3- अपने सांवले रंग को गोरा बनाने के लिए आप केले के छिलको का इस्तेमाल फेस पैक के रूप में भी कर सकते है, इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल पाए जाते है. जिसके कारण इसे चेहरे पर लगाने से रंगत में निखार आता है,

 

सांवलेपन को दूर करता है सेब

धुप भी बन सकती है स्किन पर झुर्रियों के आने का कारण

स्किन में निखार लाते है हरी धनिया के पत्ते

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -