कम कर रहे हैं वजन तो भूल से भी ना खाएं यह 7 चीजें
कम कर रहे हैं वजन तो भूल से भी ना खाएं यह 7 चीजें
Share:

आज के समय में कई लोग वजन बढ़ने की समस्या से परेशान है। ऐसे में अगर आप वजन कम करने में लगे हैं तो आज हम आपको उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे खाने वजन तेजी से बढ़ता है इस वजह से वजन घटाते समय उन चीजों से परहेज करें। 

आलू के चिप्स- ना खाने में आलू के चिप्स का पहला नाम आता है। आलू के चिप्स का एक बड़ा पैकेट खाने से आपके शरीर में 30 से 40 ग्राम फैट बढ़ जाती है। 

मिठाई - जलेबी, रसगुल्ला, बर्फी, गुलाबजामुन जैसी मिठाइयां अगर ज्यादा मात्रा में खाई जाएं तो शरीर में कैलोरी की मात्रा बढ़ाती हैं और मिठाइयों के सेवन से शरीर में कोलेस्ट्रॉल का स्तर भी बढ़ता है।

बेकरी उत्पाद- बिस्कुट, नमकीन, सैंडविच, पेस्ट्रीज, पैटीज शरीर के लिए काफी नुकसानदेह होते हैं।

बर्गर - बर्गर ऑयली हो और खराब तरीके से बनाया गया हो तो यह नुकसानदेह स्नैक्स है। एक बर्गर में औसतन 295 कैलोरी होती है। वहीं फ्रेंच फ्राई भी उतना ही नुकसानदेह है। 

समोसा - आज के समय में भारतीयों की पहली पसंद समोसा है लेकिन एक समोसा में औसतन 231 कैलोरी होती है। वहीं दूसरे स्नैक्स के मुकाबले ज्यादा फैट बढ़ाने का काम करता है।

चॉकलेट- 100 ग्राम चॉकलेट में औसतन 546 कैलोरी होती है, हालांकि चॉकलेट का शरीर पर कुछ सकारात्मक असर भी होता है। लेकिन अगर आप वजन घटा रहे हैं तो चॉकलेट ना खाएं। 

स्ट्रीट फूड - स्ट्रीट फूड खाने से कई बीमारियों का खतरा भी बढ़ता है। इसी के साथ स्ट्रीटफूड को बनाने के लिए एक ही तेल का बार-बार इस्तेमाल किया जाता है, जो दिल के लिए नुकसानदेह होता है।

इन 5 वेजिटेरियन चीजों में होता है चिकन लेग पीस से भी ज्यादा प्रोटीन

अगर आप भी हैं स्ट्रीट फ़ूड लवर तो आज ही घर में बनाए बाजार जैसी भेल

पोहे खाने के हैं शौकीन तो आज ही बनाए पोहा आलू टिक्की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -