Share:
जमीन के बदले नौकरी घोटाला केस में आज होगी सुनवाई, लालू के परिवार को देना होगा CBI की चार्जशीट जवाब
जमीन के बदले नौकरी घोटाला केस में आज होगी सुनवाई, लालू के परिवार को देना होगा CBI की चार्जशीट जवाब

पटना: जमीन के बदले नौकरी घोटाला केस में आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होने जा रही है। इससे पहले 2 नवंबर को सुनवाई हुई थी। जिसमे आरोपी पक्ष की ओर से स्क्रूटनी करने के लिए वक़्त देने की अपील की थी। कोर्ट ने 29 नवंबर की तारीख सुनवाई के लिए भी दी गई थी। जिससे पहले यानी 2 नवंबर को इस केस में लालू-राबड़ी सही सभी आरोपियों के पासपोर्ट अदालत में जमा करवाए गए थे। आज की सुनवाई में आरोपी पक्ष की ओर से पासपोर्ट वापस करने की मांग की जा सकती है। साथ ही आरोपी पक्ष की ओर से चार्जशीट का जवाब भी दिया जा सकता है। 

दरअसल, जमीन के बदले नौकरी घोटाला केस में घोटाला केस में CBI ने चार्जशीट दर्ज की थी। जिसमे राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत 17 लोगों को आरोपी बनाया गया था। जिसके उपरांत 16 अक्टूबर को सुनवाई में कोर्ट ने लालू परिवार को  राहत दी थी। कोर्ट की तरफ से उन्हें हर सुनवाई में पेशी से छूट दी गई थी। कोर्ट ने तेजस्वी यादव को भी सरकारी दौरे पर विदेश जाने की मंजूरी भी दे दी थी। वहीं, 50 हजार के निजी मुचलके पर कोर्ट ने लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को जमानत दी थी। 

जानिए, क्या है जमीन के बदले नौकरी घोटाला?: रेल भर्ती से जुड़े एक और घोटाले का इल्जाम UPA सरकार में रेल मंत्री रहे पवन बंसल के भांजे विजय सिंगला पर भी लगा है। केस में भी सीबीआई ने विजय सिंगला सहित 10 के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है। इस केस में विजय सिंगला पर मनी लॉन्ड्रिंग का भी इल्जाम है। 2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद यादव UPA सरकार में रेल मंत्री थे। आरोप है कि लालू के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे भर्ती में घोटाला हुआ। कहा जा रहा है कि नौकरी लगवाने के बदले आवेदकों से जमीन और प्लॉट लिए गए। CBI ने इस मामले में जांच के उपरांत लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी मीसा भारती के विरुद्ध केस दर्ज किया। आरोप है कि जो जमीनें ली गईं वो राबड़ी देवी और मीसा भारती के नाम पर भी ली गईं। 

उत्तरकाशी टनल हादसे में 17 दिनों बाद मिली रेस्क्यू टीम को बड़ी कामयाबी, सामने आई सफलता की तस्वीरें

'अरविंद केजरीवाल हाज़िर हों..' गोवा कोर्ट ने दिए 29 नवंबर को पेश होने के आदेश, जानिए क्या है मामला ?

"वे इंसान हैं, रोबोट नहीं..'', भारत में T20 सीरीज खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए बोले पैट कमिंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -