Share:
इन्होने किया सैकड़ों बेटियों का कन्यादान
इन्होने किया सैकड़ों बेटियों का कन्यादान

जिस देश में बेटियों की शादी की चिंता ने लाखों बेटियों को जन्म ही नहीं लेने दिया, उसी देश में एक शख्स ऐसा भी है जो सैकड़ों लड़कियों को अपनी बेटी मानकर उनकी शादी करवाता है. सूरत के इंडस्ट्रीयलिस्ट पीपी सवाणी अब तक 954 लड़कियों की शादी करा चुके हैं. वे शादी के साथ ही उनके हनीमून और उसके बाद की सारी जिम्मेदारियों निभाते हैं

इस बार रविवार को सूरत में वह फिर से 251 जोड़ों की एकसाथ शादी करवाएँगे. खास बात ये है कि इसमें ऐसी लड़कियां दुल्हन बनने जा रही हैं, जिनके पिता नहीं हैं. ऐसे में सवाणी ही उनके पिता की भूमिका निभा रहे हैं. अब्रामा रोड स्थित पीपी सवाणी चैतन्य विद्या संकुल ग्राउंड में आयोजित समारोह में सभी दुल्हनों को ज्वैलरी, कपड़े और घरेलू जरूरतों के सामान दिए जाएंगे. हर लड़की की शादी का खर्च करीब चार लाख का होगा. लकी ड्रा द्वारा 10 जोड़ों को सिंगापुर-मलेशिया और 100 कपल को कुल्लू-मनाली भेजा जाएगा, वहीं 30 कपल को हेलिकॉप्टर से सूरत दर्शन कराया जाएगा.

इस काम में सवाणी परिवार के साथ इस बार मेवलिया परिवार भी जुड़ा है. महेश सवाणी के मुताबिक, इस शादी समारोह के साथ ही उनके परिवार में कन्यादान करने वालों की संख्या 708 हो जाएगी. इन सबकी शादी इनके धर्म के मुताबिक ही कराई जाएगी.

क्राइम ब्रांच छुड़ाएगी वैश्यालयों के चंगुल से नाबालिगों को

एक महीने मे चौथी बार निकला अजगर

गुड़गांव मे दो बिल्डिंग और एक मोबाइल टावर सीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -