Share:
पति के रिश्तेदारों से मिलने पाक गईं महिला 18 साल बाद लौटी, जेल में थी कैद
पति के रिश्तेदारों से मिलने पाक गईं महिला 18 साल बाद लौटी, जेल में थी कैद

नई दिल्ली: लगभग 18 वर्षों तक पाकिस्तान की जेल में कैद रहने वाली 65 वर्षीय हसीना बेगम भारत वापस आ गई हैं. हसीना अपने पति के रिश्तेदारों से मुलाक़ात करने के लिए पाकिस्तान गई थीं, किन्तु वहां जाकर उनका पासपोर्ट ही गुम हो गया. जिसके बाद उन्हें जेल में डाल दिया गया. अब बीते दिन वह महाराष्ट्र के औरंगाबाद वापस लौटी है.

स्वदेश वापसी के बाद हसीना बेगम ने कहा कि अपने देश और घर लौटकर वे बेहद खुश हैं. बीते कई साल उन्होंने तकलीफ में बिताए हैं, लेकिन अब वापस आकर सुकून मिल रहा है. हसीना बेगम जब औरंगाबाद लौटीं तो उनका स्वागत उनके परिजनों के अलावा औरंगाबाद पुलिस के अधिकारियों ने भी किया.  दरअसल, हसीना बेगम के परिवार वालों ने औरंगाबाद पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया और कार्रवाई शुरू की.

जानकारी के अनुसार, हसीना बेगम का निकाह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी दिलशाद अहमद से हुआ था. उनके कुछ जान-पहचान वाले पाकिस्तान में रहते हैं, जहां वो लाहौर उनसे मिलने गई थी. ये मामला पाकिस्तान की कोर्ट में भी चला, जिसमें हसीना ने कोर्ट को अपने हालात की जानकारी दी. पिछले सप्ताह ही लंबी जद्दोजहद के बाद हसीना बेगम को छोड़ा गया और भारतीय अधिकारियों को सौंपा गया. अब 26 जनवरी के अवसर पर वो अपने परिजनों से मिल पाई हैं. बता दें कि इससे पहले भी ऐसे कई केस आए हैं, जहां कोई गलती से पाकिस्तान में फंसा हो और काफी समय के बाद भारत में लौटा हो. हाल ही के वक्त में गीता से जुड़ा मसला काफी चर्चाओं में रहा था. 

नए कोविड वेरिएंट की वजह से थम सकता है विकास: आईएमएफ विश्व आर्थिक दृष्टिकोण

असम सरकार ने 2016 से 80,000 युवाओं को नौकरी दी: राज्यपाल

वित्त वर्ष 2021 में भारत की जीडीपी 8 पीसी अनुबंधित करेगी: FICCI सर्वेक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -