Share:
रोहित शर्मा की तूफानी पारी से टीम को मिली जीत, मात्र 21 गेंदों पर ठोंके तूफानी 48 रन
रोहित शर्मा की तूफानी पारी से टीम को मिली जीत, मात्र 21 गेंदों पर ठोंके तूफानी 48 रन

नई दिल्ली: सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में दिल्‍ली की दमदार टीम को हरियाणा ने पांच विकेट से मात दे दी. इस जीत में टीम के छठे नंबर के बैट्समैन रोहित शर्मा का बड़ा योगदान रहा, जिन्‍होंने अपनी तूफानी पारी और राहुल तेवतिया के साथ अपनी साझेदारी से टीम की जीत पक्की की. रोहित ने जहां 21 गेंद पर धुआंधार 48 रन बनाए, वहीं तेवतिया ने महज 16 गेंद पर 31 रन ठोंक डाले. 

ये दोनों बैट्समैन अंत तक आउट नहीं हुए और टीम को शानदार जीत दिलाकर ही वापस लौटे. सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी का ये मैच मुंबई में खेला गया था. इस मैच में शिखर धवन के नेतृत्व वाली दिल्‍ली की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 182 रन बनाए. टीम के लिए नीतीश राणा ने सबसे अधिक 66 रन बनाए. उन्‍होंने 34 गेंदों की पारी में 2 चौके और 2 छक्‍के जड़े. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज़ हितेन दलाल ने 41 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली, तो वहीं अनुज रावत ने 26 गेंद पर 34 रन बनाए. कप्‍तान शिखर धवन खाता भी नहीं खोल सके. वहीं ललित यादव ने 14 गेंद पर 23 रन की पारी खेली.

इसके जवाब में हरियाणा को अरुण चपराना और चैतन्‍य बिश्‍नोई ने तेज शुरुआत दिलाई. अरुण 8 गेंद पर 16 तो चैतन्‍य 21 गेंद पर 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उसके बाद शिवम चौहान ने 29 गेंद पर 32 रन बनाकर पारी को संभालने का प्रयास किया. लेकिन अंत में टीम को बहुत रन चाहिए थे और यहीं से कमान रोहित शर्मा और राहुल तेवतिया ने अपने हाथ में ली. रोहित ने अपनी 48 रन की पारी में 2 चौके और 3 छक्‍के लगाए. वहीं इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्‍स इलेवन पंजाब के विरुद्ध लगातार पांच छक्‍के लगाने वाले तेवतिया ने 16 गेंद पर 31 रन की पारी में 3 चौके और 2 छक्‍के उड़ाए. राहुल और रोहित की तूफानी पारियों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों ने 33 गेंदों पर 78 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को जीत दिलाई.

ऑस्ट्रेलिया फतह के लिए टीम इंडिया को 328 रनों की दरकार, रहाणे-पुजारा पर दारोमदार

कुशाल दास ने कहा- ओडिशा खेल के साथ यह शानदार रही यात्रा

मैन यूटीडी कर सकती है बड़ी और बेहतर चीजें: ओले गुन्नार सोलस्क्जेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -