Share:
फिल्मों में काम करने के लिए आशुतोष राणा ने ठुकरा दिया था नौकरी का ऑफर
फिल्मों में काम करने के लिए आशुतोष राणा ने ठुकरा दिया था नौकरी का ऑफर

मुंबई: बॉलीवुड के मोस्ट टेलेंटेड एक्टर आशुतोष राणा आज यानी 10 नवंबर को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 10 नवंबर 1967 को मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में हुआ था। आशुतोष राणा आज 54 वर्ष के पूरे हो चुके है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आशुतोष राणा को उनके नेगेटिव किरदार के लिए पहचाना जाता है। इतना ही नहीं आशुतोष राणा हमेशा ही अपनी एक्टिंग को लेकर चर्चाओं का पात्र भी रहें है।  ऐसे में आज उनके जन्मदिन के खास अवसर पर हम आपको उनके बारें में कुछ खास बातें बताने जा रहे है, तो चलिए जानते है.... 

आशुतोष राणा एनएसडी के छात्र थे। एलएलबी की पढ़ाई के उपरांत वकालत में अपना करियर साधना चाहते थे। लेकिन आशुतोष राणा को पढ़ाई के उपरांत एनएसडी में नौकरी का ऑफर भी मिला परन्तु उन्होंने उसे ठुकराकर फिल्म जगत से जुड़ने का फैसला किया। आशुतोष राणा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी। आशुतोष राणा ने वर्ष 1995 में शुरू हुए शो स्वाभिमान से अपने करियर को शुरू कर दिया था। जिसके उपरांत उन्होंने वर्ष 1996 में फिल्मों में कदम रखा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वर्ष 1996 में उनकी मूवी संशोधन रिलीज हुई जिसमें उन्होंने क्लर्क की भूमिका निभाई। जिसके उपरांत वो तमन्ना और कृष्ण अर्जुन मूवी में नज़र आए लेकिन उन्हें इस फिल्म में अब तक पहचान नहीं मिल पाई है, फिर वर्ष 1998 में रिलीज़ हुई मूवी दुश्मन से उन्हें अच्छी खासी पहचान मिली। आशुतोष ने बॉलीवुड अभिनेत्री रेणुका शहाणे से 18 वर्ष पहले शादी की थी। दोनों ने तकरीबन ढाई साल तक एक दूसरे को डेट किया। रेणुका उस वक़्त तलाकशुदा थी। आशुतोष ना केवल हिंदी बल्कि बंगाली, मराठी, तेलेगु और तमिल मूवी में भी कार्य कर चुके हैं। उन्होंने तेलेगु में तकरीबन 14, मराठी में 2, कन्नड़ में 2 और तमिल में करीब 6 मूवी में काम किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -