हेयर स्टाइल करते समय ना करें ये गलतियां
हेयर स्टाइल करते समय ना करें ये गलतियां
Share:

अपने चहरे की खूबसूरती को बढाने और नया लुक पाने के लिए महिलाऐं कई तरीके अपनाती हैं, इन्हीं में से एक है हेयर स्टाइलिंग. इससे आपके बालों को अच्छा लुक देता है. लेकिन इसको करने में आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत होती है, नहीं तो यह आपके लुक को ख़राब कर देते हैं. इसलिए आज हम आपको हेयर स्टाइलिंग के दौरान होने वाली गलतियों के बारे में बताने जा रहे है. 

* चेहरे की शेप के अनुरूप ही हेयर स्टाइल चुनें 
किसी भी हेयरस्टाइल को फॉलो करने से पहले यह चैक कर लें कि आपके चेहरे पर कौन सा हेयर स्टाइल फबेगा. अपने फेस की शेप और कट के अनुरूप ही स्टाइलिंग करें, ताकि वो आपको परफैक्ट लुक दे सके. जैसे कि हैवी फेस पर आप स्ट्रेट हेयर, वेवी हेयर और हाफ टाई हेयर स्टाइल अपना सकती हैं. छोटे और फ्लैट चेहरे वाली महिलाओं पर बॉउंसी, मैसी और कर्ल जैसा स्टाइल ज्यादा स्टाइलिश लुक देता है.

* बॉबी पिन को गलत तरीके से लगाने से बचें 
बन और पफ आदि टाई हेयर डु को पिनअप करने के लिए यदि बॉबी पिन को सही तरह से सैट न किया जाए तो बाल बार-बार लूज़ होने लगते हैं. पफ के लिए बॉबी पिन के वेवी साइड को पफ के अंदर रखें. फ्लैट साइड को अंदर रखेंगी तो फिनिशिंग अच्छी आएगी.

* सैटिंग के लिए बालों के बड़े सैक्शन न लें 
एक्सपटर्स की मानें तो कर्ल या स्ट्रेट हेयर में सैलून जैसी फिनिशिंग घर पर लाने के लिए स्ट्रेटनर या ड्रायर के इस्तेमाल के दौरान बालों के बड़े-बड़े सैक्शन की बजाय छोटे-छोटे सेक्शन लें और फिर उन्हें सेट करें. बड़े सैक्शन में फिनिशिंग नहीं आ पाती हैं और वे जल्दी खुल जाते हैं.

पैरों के नेल्स पर ऐसे करें आर्ट बनेंगे बेहद सुन्दर

इन कारणों से होते हैं आपके बाल पतले और कमज़ोर

पुरुषों को हैंडसम लुक देगी ये ट्रेंडी हेयर स्टाइल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -