Share:
Video : सफ़ेद बालों को एक हफ्ते में काला कर देगा ये हेयरपैक

इन दिनों तो सफ़ेद बालो की समस्या हर किसी को हो रही हैं. अगर कम उम्र में ही आपके बाल भी सफ़ेद होकर झड़ने लग गए तो ये वीडियो आप ही के लिए हैं. लेकिन फिक्र मत कीजिये हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे आपके सफ़ेद बाल प्राकृतिक तरीके से काले हो जाएंगे साथ ही ये झड़ने से भी रुक जाएंगे. और ये कमाल करेगा इस फल की पत्‍तियों से बना पाउडर. आइये जानते हैं कैसे-

अगर आप भी अपने बालों में महंगे-महंगे शैम्पू का इस्तेमाल करते-करते थक गए हैं तो अब आप भी सारे चोचले छोड़ दीजिये और अमरुद के पत्तों का इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिये. अमरुद के पत्तो से बना हेयर पैक ना सिर्फ आपके बालों को झड़ने से रोकेगा बल्कि ये आपके बाल प्राकृतिक तौर से काले भी करेगा.

रूसी दूर करने के लिए अमरूद की पत्‍तियां के साथ नींबू का रस मिलाकर लगाने से रूसी दूर होती है. इसके लिए 15 से 20 अमरूद की पत्‍तियों को पीस कर पाउडर बना लें. इस पाउडर में 2 से 3 बूंदे नींबू का रस मिला लें. इस पेस्ट को 20 मिनट के लिए सिर पर लगा छोड़ दें. ऐसा करने से आपकी रूसी की समस्या दूर हो जाएगी.

ग्रे हेयर अमरूद की पत्‍तियों को कड़ी पत्‍तियों के साथ उपयोग करने से सफेद बालों से राहत मिलती है. इसके लिए 4-5 अमरूद की पत्‍तियों में मुठ्ठीभर कडी पत्‍तियां मिक्‍स कर के उबाल लें. 15 मिनट बाद इस पानी को ठंडा होने के लिये रख दें. ठंडा होने के बाद इस पानी से अपना सिर धो लें. इसके बाद 5 मिनट के बाद अपने बालों को किसी अच्छे शैंपू से धो लें. हफ्तेभर में आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे.

बालों का झड़ना झड़ते बालों को रोकने के लिए अमरूद की पत्‍तियों के साथ आंवले के तेल का उपयोग करें. इसके लिए सबसे पहले 1 टीस्पून अमरूद की पत्‍तियों के पाउडर में 2 टीस्पून आंवले का तेल मिक्‍स कर लें. इस तेल से हल्‍के हाथ से सिर पर मसाज करने के बाद 30 मिनट तक ऐसे ही लगा छोड़ दें. बाद में बालों को शैंपू से धोकर कंडीशनर लगा लें.

घरेलू नुस्खों की मदद से बनायें अपने रंग को गोरा

चेहरे को खूबसूरत बनाता है करेला

चेहरे से झुर्रियों को दूर करते हैं ये जादुई उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -