डिलीवरी के बाद यदि बाल झड़ रहे है तो अपनाए यह टिप्स
डिलीवरी के बाद यदि बाल झड़ रहे है तो अपनाए यह टिप्स
Share:

यह बात हमेशा अपने दिमाग में रखें कि आपका भोजन और लिया जाने वाला आहार आपके बालों पर भी प्रभाव डालता है. जब आप प्रसव के बाद बहुत ज़्यादा बाल झड़ने की समस्या का सामना कर रही हों तो अपने आहार पर ध्यान दें. आप जो भोजन कर रही हैं वह सेहतमंद होना चाहिए. 

उसमें सभी प्रकार के पोषक तत्वों की उचित मात्रा मौजूद होनी चाहिए. हरी पत्तेदार सब्जियाँ खाएं, साथ ही प्रोटीन से भरपूर पदार्थों का सेवन करें. डेलीवरी के बाद बाल झड़ना एक गंभीर समस्या बन जाती है, इससे बचाने के लिए पोषक तत्वों से भरपूर भोजन के साथ जंक फूड जैसे हानिकारक भोजन को लेने से बचना चाहिए.

प्रसव के बाद अच्छी सेहत के लिए व्यायाम न छोड़ें. शारीरिक परिश्रम या एक्सरसाइज़ शरीर में रक्त के बहाव को तेज करता है साथ ही यह फिर से बॉडी को पहले जैसा फिट और बेहतर करने के लिए भी सहायक होता है. इससे आपके शरीर के पोषण के साथ बालों की सेहत को भी लाभ मिलता है. 

यह आपके प्रसव के बाद झड़ने वाले बालों को तो नहीं रोक सकता पर नए बालों को पोषण देने के साथ बचे हुये बालों की सेहत अच्छी रखता है. आप जब भी अपने लिए व्यायाम की शुरुआत करें तो पहले अपने डॉक्टर से संपर्क कर सुनिश्चित कर लें की कैसी एक्सरसाइज़ आपके शरीर के लिए इस दौरान बेहतर होगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -