टैक्स चोरो की सूची में गुजरात शीर्ष पर
टैक्स चोरो की सूची में गुजरात शीर्ष पर
Share:

वित्त मंत्रालय के द्वारा हमेशा से ही टैक्स डिफॉल्टर्स को लेकर अपना रुख कड़ा करते हुए देखा गया है. अब इस मामले में ही यह बात भी सुनने को आ रही है कि केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने देश के टॉप 20 टैक्स डिफॉल्टर्स के नामों को सार्वजनिक किया है. जी हाँ, इस दौरान ही यह बात भी सामने आ रही है कि इस लिस्ट में गुजरात के तीन डिफॉल्टर्स के नाम देखने को मिल रहे है.

जबकि इसके साथ ही टैक्स डिफॉल्टर्स को देखते हुए राज्यों के बारे में चर्चा की जाए तो 24 डिफॉल्टर्स के नामों के साथ गुजरात शीर्ष पर बना हुआ है. बता दे कि इन डिफॉल्टर्स को कुल 567.8 करोड़ रुपए का टैक्स चुकाना है. अधिक जानकारी देते हुए आपको बता दे कि गुजरात के ये टॉप तीन डिफॉल्टर्स क्रमशः प्रफुल एम अखाणी 29.11 करोड़ रुपए के साथ, लिवरपुल रिटेल इंडिया लिमि. 32.16 करोड़ रुपए के साथ और जसुभाई झवेरी 32.13 कॉर्ड रुपए के साथ देखे जा रहे है.

मामले में ही आगे यह भी सुनने में आया है कि गुजरात के ठीक बाद ही महाराष्ट्र और तेलंगाना का नाम आ रहा है, और यहाँ से 15 डिफॉल्टर्स के नाम सामने ए है. बता दे कि मामले में आयकर विभाग की एक रिपोर्ट भी सामने आई है जिसके अनुसार 67 डिफॉल्टर्स की सूची के मुताबिक वर्ष 1980 से 14 तक की अवधि में 3200 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी की गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -