1000 करोड़ के ऑनलाइन पॉन्जी स्कैम में फंसे गोविंदा, अब होगी पूछताछ
1000 करोड़ के ऑनलाइन पॉन्जी स्कैम में फंसे गोविंदा, अब होगी पूछताछ
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता गोविंदा का परिवार इस वक़्त परेशानियों में फंस गया है। दरअसल, गोविंदा का नाम 1000 करोड़ के पैन इंडिया ऑनलाइन पॉन्जी स्कैम में आया है। बताया जा रहा है कि गोविंदा से 'द ओडिशा इकोनॉमिक ऑफेंसिस विंग' पूछताछ करेगी। गोविंदा के पास नोटिस भेजा गया है, जहां उनसे कुछ सवाल किए जाएंगे। उन्हें वक़्त पर हाजिर होना होगा। अथॉरिटीज का कहना है कि गोविंदा ने Solar Techno Alliance कंपनी को अपने कुछ वीडियोज में एंडॉर्स किया है। इनपर कुछ प्रमोशनल वीडियोज बनाए हैं। DSP EOW, शाश्मिता साहू ने इस मामले पर डिटेल्स साझा की हैं। उन्होंने कहा है कि उच्च न्यायालय से प्राप्त हुई जानकारी के बाद हमने एसटीए के खिलाफ तहकीकात आरम्भ कर दी है। 

एसटीए ने स्वयं का टोकन लॉन्च किया है, जिसे एसटीए टोकन नाम दिया गया है। इसे 'भद्रक' पॉन्जी स्कीम या मल्टी-लेवल मार्केटिंग के रूप में प्रमोट किया जा रहा है। इसमें योजना के तहत लोगों को जोड़कर एसटीए में सम्मिलित होने के लिए कहा जाता है। इसके अंतरगत एक चेन सिस्टम चलता है, जिसमें लोग एक के पश्चात् एक जुड़ते हैं तथा उन्हें रिटर्न्स प्राप्त होते रहते हैं। शुरुआती जांच ईओडब्ल्यू भुवनेश्वर ने की है। तथा इसमें आरोप साबित भी हुए हैं। 'भद्रक' के निरोध कुमार दास, STA के ओडिशा प्रमुख हैं। इन्होंने अपना स्वयं का ऑफिस बनाया है, जिसमें 5-6 हजार लोग जुड़े हैं। निरोध, STA का हिस्सा बनने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। मीटिंग्स करते हैं तथा अपने अंडर लोगों को जोड़ भी रहे हैं। कंपनी के प्रमुख, गुरतेज सिंह सिद्धू और निरोध दास को 7 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। रत्नाकर पलाई, STA के एक अहम और अप-लाइन सदस्य हैं, जिनके नीचे बड़े आंकड़े में सदस्य जुड़े हुए हैं। इन्हें 16 अगस्त को पकड़ा गया था।

आगे उन्होंने कहा कि The Bureau Of Immigration ने एक लुकआउट जारी किया है, जिसमें डेविड जेज का नाम है। वह 32 वर्ष के हैं। डेविड, हंगरी के नागरिक हैं। ईओडब्ल्यू को स्कैम में एक दूसरे विदेशी का भी नाम पता लगा है। वह डच नैशनल हैं। सोशल मीडिया पर इंवेस्टर्स को लालच दिया गया तथा उन्हें क्रिप्टोकरेंसी में इंवेस्ट करने के लिए प्रेरित किया गया, जिससे वह अपने अंडर और भी लोगों को जोड़ सकें। हमने संबंधित मामले में ओडिशा से निरोध कुमार दास तथा रघुनाथ पालेई को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस स्कैम के अंडर लाखों रुपये डिपॉजिट हो रखे हैं। बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, झारखंड तथा बाकी के प्रदेशों से भी लोगों ने इसमें पैसा इंवेस्ट किया हुआ है। 

गोविंदा की फिल्म का यह सीन था मराठी फिल्म से प्रेरित

ऑन-स्क्रीन स्पार्क्स से लेकर रियल लाइफ लव तक

दुल्हे राजा: गोविंदा की आखिरी सोलो हिट और एक बॉलीवुड क्लासिक फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -