Share:
स्कैमर्स के पीछे पड़ गया गूगल, जानिए क्या है मामला
स्कैमर्स के पीछे पड़ गया गूगल, जानिए क्या है मामला

Google ने नई फाइनेंशियल सर्विस पॉलिसी जारी की है. 31 मई से GOOGLE सख्त दिशा-निर्देश लागू करेगा जो कंज्यूमर्स को भ्रामक या जोखिम भरे वित्तीय उत्पादों या सेवाओं के लिए उजागर भी कर डाला है. नई पॉलिसी के आने के उपरांत ऐप आपसे पर्सनल डिटेल्स नहीं ले सकेगा और आप स्कैम से सुरक्षित हो पाएंगे. GOOGLE, प्ले स्टोर पर उपलब्ध ऑनलाइन लोन देने वाले ऐप्स को प्रतिबंधित करने वाले है. ऐसे में, उन लोगों को जो इन ऐप्स का इस्तेमाल  करते हैं और जिनके फोन में इससे संबंधित पर्सनल डेटा मौजूद होता है, इस बात का ध्यान रखना बेहतर होगा कि वे अपने DATA को सुरक्षित करें या फिर डेटा को DATA दें, नहीं तो 31 मई से उनके डेटा को ऑटोमेटिकली हटा दिया जाने वाला है.

ये चीजें हो जाएंगी प्रतिबंधित: GOOGLE ने बोला था कि पर्सनल लोन प्रदान करने वाले ऐप्स, या पर्सनल लोन तक पहुंच को सुविधाजनक बनाने का प्राथमिक उद्देश्य (यानी, लीड जेनरेटर या फैसिलिटेटर्स) को फोटो और संपर्कों जैसे संवेदनशील DATA तक पहुंचने से प्रतिबंधित किया गया है, तो प्रतिबंधित अनुमतियां हैं एक्सटर्नल_स्टोरेज, मीडिया_इमेज, कॉन्टैक्ट्स, फाइन_लोकेशन, फोन_नंबर और मीडिया_वीडियो को पढ़ें या एक्सेस करें.

Google के मुताबिक, 'यह नीति उन ऐप्स पर लागू होती है जो सीधे लोन प्रदान करते हैं, लीड जेनरेटर और जो उपभोक्ताओं को थर्ड पार्टी लेंडर्स से जोड़ते हैं.' इसने पर्सनल लोन APP से भारत के लिए कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट्स मांगे हैं. यदि ऐप देने में सक्षम नहीं हो पाता है तो इसको हटा दिया जाने वाला है. 

गूगल ने पॉलिसी को किया अपडेट: इसलिए, GOOGLE ने अपनी पर्सनल लोन पॉलिसी को अपडेट कर दिया है ताकि प्ले स्टोर पर उपलब्ध लेंडिंग ऐप को बंद कर सकें. इस नई पॉलिसी के अनुसार, ऐप्स अब यूजर्स के एक्सटर्नल स्टोरेज से तस्वीर, वीडियो, कॉन्टैक्ट, लोकेशन और कॉल लॉग का एक्सेस नहीं कर सकते है. यह एक प्रयास है ताकि ऐप्स उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता को सुरक्षित रख पाएंगे.

हाई कोर्ट में नौकरी पाने का मौका, लाखों में मिलेगी सैलरी

महंगा हुआ सोना-चांदी, जानिए आज का नया भाव

दिव्या गोकुलनाथ ने देश का नाम किया रोशन, 'हाई एंड माइटी' लिस्ट में बनाया श्रेष्ठ स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -