अच्छे दिन: देशभर में कैशलेस हुए ATM

Apr 17 2018 10:30 AM
अच्छे दिन: देशभर में कैशलेस हुए ATM

देश में वैसे भी समस्याओं की कमी नहीं है जिनसे आम जनता हर दिन रूबरू हो कर जीवन यापन कर रही है, ऐसे में समूचे देश के ATM से अचानक केश गायब हो जाने की ख़बर आ रही है. बैंकों के एटीएम में रूपये नहीं होने से लोग परेशान हो रहे है. लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम के चक्कर काटने को मजबूर हो रहे हैं. कहने को एक रिपोर्ट के अनुसार फ़िलहाल देश में विभिन्न बैंको के 2.4 लाख से अधिक एटीएम है, मगर पिछले सप्ताह से आलम यह है कि ये सभी खाली पड़े है और हजार-दो हजार रुपये की जरुरत को पूरा करने के लिए भी शहर के सभी ATM का दौरा करना पड़ रहा है.

समस्या ने एक बार फिर नोटबंदी के दिन याद दिलवा दिए है. लोग इस समस्या के साथ बीजेपी के नारे अच्छे दिन को जोड़ कर भड़ास निकालने से भी नहीं चूक रहे है. इस समस्या के पीछे टेक्नीकल फाल्ट की वजह बताई जा रही है. बैंकों का कहना है कि कभी-कभी महीने के पहले पखवाड़े में कैश कि कुछ समस्या हो जाती है. बहुत जल्द एटीएम में कैश की उपलब्धता सामान्य हो जायेगी.

देश के ज्यादातर हिस्सों में और सभी बैंको के साथ एक सी टेक्निकल दिक्कत, एक साथ होने की बात फ़िलहाल गले नहीं उतर रही है. सभी बड़े शहरों में एटीएम कैशलेस हो चुके है और आम जन परेशान है. 

एटीएम हुए केश लेस, जनता परेशान

शहर के ज्यादातर एटीएम में रुपये नहीं

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App