सोने-चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, जानिए आज का नया भाव

सोने-चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, जानिए आज का नया भाव
Share:

वायदा बाजार में बृहस्पतिवार को चांदी के दामों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है तथा यह कल के मुकाबले 1400 रुपये प्रति किलोग्राम तक सस्ती हो गई है. इस गिरावट के पश्चात् चांदी फिलहाल 94,800 के आसपास बनी हुई है. सोने की कीमतों में भी आज गिरावट देखी जा रही है और यह कल के मुकाबले लगभग 200 रुपये तक सस्ता होकर 72,000 के आसपास बना हुआ है. 

वही आज यानी 30 मई 2023 को 5 जुलाई को डिलीवरी वाली चांदी वायदा बाजार में कल की तुलना में 1403 रुपये प्रति किलोग्राम तक सस्ती होकर 94,759 रुपये प्रति किलोग्राम तक आ गई है. बुधवार को चांदी 96,162 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. वायदा बाजार में सोना भी चांदी की भांति बृहस्पतिवार को लाल निशान पर बना हुआ है. 5 जून को डिलीवरी वाला सोना MCX पर कल की तुलना में 218 रुपये प्रति 10 ग्राम सस्ता होकर 71,975 रुपये की कीमतों पर आ गया है. वहीं कल यह 72,193 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-​ 
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं.

गाड़ी धोई तो देना होगा 2000 रुपए जुर्माना..! केजरीवाल सरकार का आदेश, 200 टीमें दिल्ली में करेंगी निगरानी

बंगाल सहित इन राज्यों में CAA के तहत शरणार्थियों को मिलने लगी नागरिकता, ममता सरकार ने किया था पुरजोर विरोध

कल सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई थी जमानत याचिका ! अब ट्रायल कोर्ट पहुंचे केजरीवाल, आज ही सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -