बिना किसी उबटन के पाएं खूबसूरत दमकती स्किन
बिना किसी उबटन के पाएं खूबसूरत दमकती स्किन
Share:

आप जिस त्वचा के साथ पैदा हुए हैं, उनके रंग को नहीं बदल सकते हैं, लेकिन आप कुछ घरेलु नुस्खों द्धारा अपनी स्किन को चमकदार और खूबसूरत जरूर बना सकती है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ टिप्स देंगे जिन्हें अपनाकर आपकी स्किन हमेशा खिली खिली और निखरी हुई नजर आएगी। विटामिन सी हमारी स्किन को जवान रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

मौसमी और ऑरेंज जूस का सेवन या फिर एक गिलास निम्बू पानी से दिन की शुरुआत करने पर आपकी स्किन हमेशा ग्लो करती रहेगी। अपनी स्किन को टाइट करने और स्किन कॉम्प्लेक्सन को निखारने के लिए आपको अपने आहार में बिना फैट वाले दूध, अंडे और मछलियों को शामिल करना चाहिए।

नियमित व्यायाम से भी हामरी त्वचा में निखार आता है. शादी शुदा महिलाओं को इस तरफ ध्यान देना चाहिए क्योंकि वो व्यायाम से बचती हैं. शरीर को टोक्सिन फ्री रखने और हाइड्रेटेड रखने के लिए दिन भर में कम से कम आठ से दस ग्लास पानी जरूर पीना चाहिए। अपने शरीर को सूरज की किरणों से बचाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। जब भी बाहर जाए तो कैप या छाते की मदद जरूर लें.

बाहर निकलने से 20 मिनट पहले शरीर के खुले हिस्सों पर सनस्क्रीन जरूर लगाए। महीने में एक बार पूरे शरीर की मालिश जरूर करनी चाहिए। इससे हामरे शरीर में जमा हुआ विष बाहर निकलता है और शरीर को आराम भी मिलता है.

लिपस्टिक लगाने के कुछ खास टिप्स

स्विमिंग के दौरान अपने बालो का रखे धयान

जानिए अपने शैम्पू से जुडी कुछ बाते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -