जिम जाने वाली लड़कियां यह जरूर पढ़े
जिम जाने वाली लड़कियां यह जरूर पढ़े
Share:

किसी भी जिम में झांक कर देख लें, महिलाओं का कोना अलग ही होता है. आमतौर वो ट्रेड मिल, क्रॉस ट्रेनर, साइकलिंग, डंबल साइड बेंड, क्रंचेस और बहुत हुआ तो बटरफ्लाई जैसी कसरतें करती दिखेंगी. अगर महिलाएं पुरुषों वाली कसरतें करती हैं तो भी छोटे छोटे डंबलों से, जिसमें वो ढेर सारे रैप निकालती हैं. कसरत करने का यह तरीका अब बेहद पुराना और घिस गया है. 

अगर महिलाएं पुरुषों जैसे कसरत करेंगी तो उनके डोले बन जाएंगे, उनके मसल्स दिखने लगेंगे और उनका लड़कियों वाला लुक खत्म हो जाएगा. यह बात अपने दिमाग से निकाल दे. वैसी बॉडी केवल एडवासं लेवल की ट्रेनिग करने वाली महिलाओं को ही मिल पाती है. अच्छी फिगर पाने के लिए महिलाओं के लिए प्रॉपर वेट ट्रेनिंग बेहद जरूरी है. हर कसरत करें चाहे वो बेंच प्रेस हो या फिर डेड लिफ्ट या फिर चिन अप या पुल अप उसे पूरी ताकत से करें. जरूरी नहीं कि आप 25 रैप निकालें. कभी कभी चार रैप से भी बात बन जाती है. 

स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करना आपके लिए भी उतना ही जरूरी है जितना किसी बॉडी बिल्डर के लिए. अपनी ताकत को आजमाएं और उसे लगातार बढ़ाएं भी. वेट उठाने से महिलाओं के शरीर में टाइटनेस बढ़ती है और उनकी फिगर अच्छी होती है. स्ट्रेंथ ट्रेनिंग से तन और मन मजबूत बनते हैं. बॉडी का पोस्चर ठीक होता है, ब्लड फ्लो दुरुस्त होता है और इमोशन से डील करने की कैपेसिटी भी बढ़ती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -