Share:
पढाई करने के लिए शादी से इंकार किया तो मां-बाप ने दी भयानक सजा
पढाई करने के लिए शादी से इंकार किया तो मां-बाप ने दी भयानक सजा

बिहार : बिहार के एक गांव में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. पिता और सौतेली मां ने एक बेटी को जिंदा आग के हवाले कर दिया. मृतक लड़की का गुनाह इतना था की उसने शादी करने के बजाय पढाई करने की इच्छा जताई थी. लड़की की यह इच्छा मां-बाप को नागवार गुजरी. लड़की की 5 फरवरी को पटना के मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई. मृतक लड़की का नाम खुशबु है.

लड़की के बड़े भाई अमृत राज ने शिकायत में कहा कि उसके पिता सुनील ठाकुर, सौतेली मां पूनम देवी और अन्य रिश्तेदारों ने मिलकर खुशबू को इसलिए जिंदा जला दिया क्योंकि उसने शादी करने से इंकार कर दिया था. वो आगे पढाई चाहती थी. मामला पटना से 35 किलोमीटर दूर मसौढ़ी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले पुरानी बाजार का है. खुशबु 12वी क्लास में पढ़ रही थी.

मसौढ़ी पुलिस के मुताबिक लड़की की मौत जलने से हुई है. लड़की के भाई की शिकायत के अनुसार पिता और सौतेली मां ने दो महीने पहले नौबतपुर के रहने वाले एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति से उसकी शादी तय कर दी थी. जब खुशबु को इस बारे में पता चला तो उसने शादी से इंकार कर दिया और आगे पढ़ने की इच्छा जताई.

इसी बात को लेकर खुशबु को प्रताड़ित किया जाने लगा और बीती 3 फरवरी को उसके पिता और सौतेली मां उसे जिंदा जल दिया. घटना के बाद से मां-बाप फरार है. बुरी तरह से झुलसी खुशबु को अस्पताल ले जाया गया जहा उसने 5 फ़रवरी को दम तोड़ दिया. पुलिस ने मामला दर्ज़ कर लिया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -