बस 1 हफ्ते में पाएं गोरी त्वचा

बस 1 हफ्ते में पाएं गोरी त्वचा

गोरा निखार पाने की चाहत तो सब की होती है. जिसके लिए कई लोग बहुत से उपाए करते है लेकिन फिर भी कई लोगो को लाभ नहीं मिल पता है लेकिन अब घबराने की जरुरत नहीं है हम आपको कुछ आसान टिप्स बतायेगे जिसे आप घर पर बैठकर कर सकती है. आइये जाने यह उपाए जिसे अपना के आप 1 हफ्ते में गोरा निखार पा सकते है. 

हल्दी

रंगत निखारने के लिए हल्दी बहुत फायदेमंद है. हल्दी, बेसन, ताजी मलाई, दूध और आंटा का पेस्ट तैयार कर लें. फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट के बाद पानी से धो लें. 

चंदन

चंदन त्वचा को गोरा करने के साथ पिंपल को भी दूर करता है. चंदन पाउडर, 1 चम्मच नींबू और टमाटर का रस मिलाकर पेस्ट बना ले. फिर इसे चेहरे और गदर्न पर लगाएं और मालिश करें. सुख जाने पर पानी से धो लें.  

गुलाब के फूल

गुलाब के 2 फूलों को कच्चे दूध में 30 मिनट तक भिगो कर रख दें. फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और थोड़ा-थोड़ा मालिश करते जाएं. जब यह सूख जाएं तब इसे ठंडे पानी से धो लें. 

चीनी का स्क्रब 

नैचुरल स्क्रब चेहरे के लिए बहुत जरुरी है क्योंकि इससे त्वचा की सफाई होती है. एक चम्मच चीनी में थोडा सा पानी मिलाकर चेहरे पर हल्का-हल्का स्क्रब करें, फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें.