दहशत फैलाने के लिए काट दिया गौसेवक का गला, राम मंदिर से भड़का हुआ था अयाज़
दहशत फैलाने के लिए काट दिया गौसेवक का गला, राम मंदिर से भड़का हुआ था अयाज़
Share:

रायपुर:  छत्तीसगढ़ में गोसेवक साधराम यादव की हत्या के मामले में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत मामला दर्ज किया गया है। कथित तौर पर, अयाज़ खान और उसके सहयोगियों ने यादव का गला काटकर इस्लामिक स्टेट (ISIS) आतंकवादी संगठन के भयानक तरीकों को दोहराया, जिसका उद्देश्य कथित तौर पर अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक से पहले भय पैदा करना था।

20 जनवरी 2024 को छत्तीसगढ़ के कवर्धा के लालपुर गांव में अयाज, इदरीश, महताब और शेख रफीक समेत छह लोगों पर सामूहिक रूप से गोसेवक साधराम यादव (50) की गला रेतकर हत्या करने का आरोप है ।  यह घटना एक तरह से आतंकी संगठन ISIS की रणनीति की याद दिलाती है। गौरतलब है कि मंदिर प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को हुआ था। पुलिस ने विशेष रूप से अयाज़ और इदरीश के संबंध में संभावित आतंकवादी कनेक्शन का हवाला देते हुए, UAPA की धारा 16 के तहत छह आरोपियों के खिलाफ आरोप लगाए हैं। जांच से अयाज़ के कश्मीर दौरे और इदरीश की संदिग्ध गतिविधियों से जुड़े व्यक्तियों से मुठभेड़ का पता चलता है। उल्लेखनीय रूप से, यह राज्य में नक्सलियों से संबंधित किसी मामले में UAPA का पहला उपयोग है।

कथित तौर पर जानलेवा विवाद से पहले आरोपी और साधराम यादव के बीच पहले भी विवाद हुआ था। इस दुखद घटना से कवर्धा के निवासियों में काफी आक्रोश फैल गया, जिससे आरोपियों की गिरफ्तारी हुई और उनके आवासों को ध्वस्त कर दिया गया। बाद की जांच में आरोपियों के खिलाफ यूएपीए के आरोप जोड़े गए। कवर्धा एसपी अभिषेक पल्लव ने अयाज़ की लगातार कश्मीर यात्रा और इदरीश के संदिग्ध संचार के सबूतों का खुलासा किया। अयाज़ खान की आशंका पर, उसके मोबाइल डिवाइस की जांच से जम्मू-कश्मीर की कई यात्राओं का पता चला, जिससे आतंकवादी गतिविधियों के संभावित संबंधों का पता चला। इसके अलावा, इदरीश खान के कुछ व्यक्तियों के साथ संदिग्ध बातचीत में शामिल होने के भी संकेत हैं।

इस बीच, हिंदू संगठन घटना के जवाब में त्वरित कार्रवाई का आग्रह कर रहे हैं। गोसेवक साधराम यादव की पत्नी ने हाल ही में सरकार द्वारा जारी ₹5 लाख का चेक लौटा दिया, जिसमें अपराधियों के लिए वित्तीय सहायता के बजाय कड़ी सजा की आवश्यकता पर जोर दिया गया।

'इजराइल जाने वाले हथियारों को जहाज में लोड नहीं करेंगे..', वामपंथी बंदरगाह संघ ने किया ऐलान

इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर 2 लड़को के बीच हो गया प्यार, शादी के लिए एक बन गया लड़की और फिर...

'अमीर बना दूंगा...' बोलकर तांत्रिक ने एक ही परिवार की 3 महिलाओं से किया बलात्कार और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -