Share:
डिजिटल बदमाशों की गैंग धराई, यू ट्यूब से सीखा आईएमईआई नंबर बदलना
डिजिटल बदमाशों की गैंग धराई, यू ट्यूब से सीखा आईएमईआई नंबर बदलना

गाजियाबाद : मोबाईल चोरी की कई वारदातों को अंजाम देने वाले एक गिरोह के सरगना सहित 4 लोगों को गाजियाबाद पुलिस द्वारा पकडे जाने का मामला सामने आया है. गैंग का सरगना चुराए हुए उन फोन्स का भी आईएमईआई नंबर बदल देता था, जो अभी तक बाजार में भी लांच नहीं हुए होते थे. होटल मैनेजमेंट की पढाई करने वाले सरगना ने यह गुर यू ट्यूब से सीखा था .

उल्लेखनीय है कि डिजिटल इंडिया में शातिर बदमाश भी डिजिटल हो रहे है. इस बात की तस्दीक तब हुई जब गाजियाबाद में पुलिस के द्वारा पकड़े गए सरगना गुलफाम ने जब इसका खुलासा किया. होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे गुलफाम ने पुलिस को बताया कि उसने यू-ट्यूब से फोन का आईएमईआई नंबर बदलना सीखा था. गुलफाम के अनुसार, गैंग में शामिल बदमाश मोबाइल फोन चोरी करते थे. जिसके बाद वह उन फोन्स का आईएमईआई नंबर बदल देता था. IMEI नंबर बदलते ही फोन बिल्कुल नया हो जाता था.उसकी एक नई पहचान बन जाती थी.

बता दें कि गाजियाबाद क्राइम ब्रांच ने गुलफाम को उसके तीन साथियों के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बदमाशों के पास से करीब डेढ़ सौ मोबाइल फोन और दर्जनों उपकरण बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस आरोपियों से इन मोबाइल्स को कहां बेचते थे तथा इनकी गैंग में शामिल अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है.

यह भी देखें

छोटे भाई की लाश 9 दिनों तक घर में रख उसके ठीक होने का इंतजार करता रहा बड़ा भाई

भाई के साथ सोई थी पत्नी, रात 2 बजे पहुंच गया पति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -